Thursday, Feb 25, 2021
-->
mirage-aircraft-laser-guided-bombs-and-5-weapons-made-air-strike-successful

मंगलवार की रात आसमान पर था केवल मिराज का राज

  • Updated on 2/26/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ईंट का जवाब पत्थर से कैसे दिया जाता है यह पाकिस्तान को आज बखूबी समझ आ गया होगा। पुलवामा आत्मघाती हमले का पाकिस्तान को भारत ने जिस तेजी और पूरी सफलता के साथ जवाब दिया है उससे पाकिस्तान की चूलें हिल गईं।

पुलवामा अटैक के बाद 12 दिनों की प्लानिंग, पाकिस्तान को ऐसे दिया करारा जवाब

भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर वहां आतंकी शिविरों में छिपे तकरीबन 300 आतंकियों का खात्मा कर दिया। इस एयर स्ट्राइक में भारतीय मिराज 2000 जेट की बड़ी भूमिका रही। इन्हीं मिराज जेट विमानों से भारतीय वायु सेना ने एलओसी के पार जैश के ठिकानों पर 1 हजार किलोग्राम बमों की बरसात की।

मंगलवार सुबह 3.30 बजे भारतीय वायु सेना पाकिस्तान को पुलवामा हमले का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार थी। ठीक 3 बजकर 30 मिनट पर 12 मिराज 2000 विमानों ने बैचों में ग्वालियर एयर बेस से उड़ान भरी। इसके अलावा भारतीय वायुसेना के एक विमान ने भटिंडा से उड़ान भरी, और भारतीय  वायुसेना के मिड एयर रिफ्यूलिंग टैंकर ने आगरा से उड़ान भरी। अंत में मिराज 2000 जेट विमानों ने अपने पेलोड को गिरा दिया।

#howsthejosh: वायुसेना ने ढेर किया अजहर का भाई इब्राहिम, कंधार कांड का था मास्टर माइंड

इस हमले में भारतीय सेना ने बालाकोट में स्थित आतंकियों के लॉन्च पैड को पूरी तरह तबाह कर दिया। बताया जा रहा है कि भारतीय खुफिया एजेंसियों को पाकिस्तान में उन 13 ठिकानों की जानकारी थी,जहां से जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन चला रहा था। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के Kel, shardi, dudhmial, athmuqam, jura, leepa, pcciban chamm, Fwd kathua, katli, lanjote, nikial, khuiretta, mandhar में जैश-ए-मोहम्मद के 13 आतंकी कैम्प चल रहे थे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.