Wednesday, Aug 10, 2022
-->
mis-yuuniivrs-2018-philiipiins-ne-jita-taaj

फिलीपींस की ये सुंदरी बनीं मिस यूनिवर्स 2018, शीर्ष 20 तक भी नहीं पहुंचा भारत

  • Updated on 12/17/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत की नेहल चुदासमा मिस यूनीवर्स 2018 प्रतियोगिता में शीर्ष 20 तक भी नहीं पहुंच पाईं जबकि फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे 93 प्रतियोगियों को पछाड़कर विश्व सुंदरी बन गईं। भारत की नेहल चुडासमा के हाथ निराशा लगी है, उन्हें शीर्ष 20 की दौैड़ से बाहर होना पड़ा है। नेहल के प्रतियोगिता से बाहर होने के साथ ही अब भारत के ताज जीतने की उम्मीद भी खत्म हो गई है।

मुंबई की रहने वाली 22 साल की नेहल 67नें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 94 प्रतिभागियों में से शामिल थीं। पांच सेमी फाइनलिस्ट का चुनाव हर क्षेत्र अमेरिका, यूरोप, अफ्रीका, एशिया प्रशांत से किया जाता है। इसके साथ ही वाइल्ड कार्ड श्रेणी से भी एक का चुनाव किया जाता है। इस प्रतियोगिता में दुनियाभर की सुंदरियां हिस्सा लेती हैं और सिर्फ एक को ही ताड नसीब होता है।

Nehal chudasamma के लिए इमेज परिणाम

"जीरो" में दिखेगी शाहरुख खान और जीशान अयूब की दिल छू लेने वाली दोस्ती

शीर्ष 20 में आस्ट्रेलिया, बेल्जियम, ब्राजील, कनाडा, कोस्टा रिका, कुराको, ग्रेट ब्रिटेन, हंगरी, इंडोनेशिया, आयरलैंड, जमैका, नेपाल, फिलीपींस, पोलैंड, प्यूटरे रिको, दक्षिण अफ्रीका, थाईलैंड, अमेरिका, वेनेजुएला और वियतनाम की सुंदरियां शामिल हैं। इस शो का आयोजन पांच बार एमी अवॉर्ड जीत चुके स्टीव हार्वी कर रहे हैं। 

मिस वर्ल्ड में भी भारत को मिली थी निराशा
साल 2017 की मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में जहां भारत की मानुषी छिल्लर ने ताज जीत कर देश को गौरवान्वित किया था वहीं साल 2018 भारत के लिए अच्छा नहीं रहा। इस साल हुई मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स दोनों ही प्रतियोगिताओं में भारत को खाली हाथ ही लौटना पड़ा है। 

दिलीप कुमार की प्रॉपर्टी को लेकर न्याय चाहती हैं सायरा बानो, PM से की गुजारिश

बता दें साल 2018 का मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का आयोजन चीन के सान्या शहर में किया गया। साल 2018 मिस वर्ल्ड के खिताब से मेक्सिको की वनेसा पॉन्स डि लियोन को नवाजा गया। पिछले साल की विश्व सुंदरी रहीं भारत की मानुषी छिल्लर ने अपने हाथों से उन्हें विश्व सुंदरी का ताज पहनाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.