Monday, Jan 21, 2019

भूल कर भी किचन में न करें ये काम, वास्तु दोष से हो सकती है परिवार में कलह

  • Updated on 12/28/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का एक अलग की महत्व है। यहां प्रवेश द्वार से लेकर घर की दिशा तक वास्तु आपकी खुशहाली में चार -चांद लगा सकता है।

लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन वास्तु टिप्स भी इसमें एक अहम भूमिका निभाता है। किचन से संबंधित कुछ वास्तु टिप्स ऐसे भी हैं जिसे हर किसी को जानना चाहिए ताकि परिवार में खुशहाली बनी रहे।

कुंभ 2019: प्रयागराज कुंभ की ये बातें बनाती हैं इसे और भी खास, विदेश से भी खिंचे चले आते हैं भक्त

--किचन से जुड़ी सबसे पहली खास बात आपको ये ध्यान रखनी चाहिए कि वहां कोई भी टूटा बर्तन, सामान या कूड़ा-कचरा जमा ना होता हो।
--बिजली के जो भी सामान आपके काम के नहीं है उन्हें तुरंत रसोई से बाहर कर देना चाहिए। 
--बिना नहाए घर की महिला को रसोई में प्रवेश नहीं करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से परिवार के लोगों की सेहत के लिहाज से समस्या आ सकती है।

कंप्यूटर निगरानी के खिलाफ दायर याचिकाओं पर नहीं होगी जल्द सुनवाई

--वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी घर की रसोई और बाथरुम आमने-सामने नहीं होना चाहिए। अगर आप इस बात का ध्यान  नहीं रखते तो निश्चित तौर पर यह घर के अंदर अशांति का माहौल बना देगा।
--कभी भी घर के मुख्य द्वार के साथ में या ठीक सामने रसोई ना बनाएं, इस स्थिति से घर के लोगों के बेकेह सामंजस्य और तालमेल की कमी आती है। अगर आपके मेन गेट के पास किचन बनी हुई है तो उसे पर्दे से ढक कर रखें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.