Thursday, Jul 18, 2019

सिख महापौर की तस्वीर विरूपित कर उसे अरब का तानाशाह बताया

  • Updated on 5/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। न्यू जर्सी की एक वेबसाइट ने शहर के पहले सिख महापौर रवि भल्ला (Ravinder bhalla) की विरूपित तस्वीर प्रकाशित कर उन्हें अरब तानाशाह बताया है, जिसके बाद से उन्हें कथित तौर पर नस्लीय रूप से निशाना बना जा रहा है।

न्यू जर्सी स्थित वेबसाइट ‘हडसन माइल स्क्वायर व्यू’ ने होबोकेन के महापौर भल्ला की एक तस्वीर प्रकाशित की है जो हास्य फिल्म ‘द डिक्टेटर’ में ब्रितानी अभिनेता साशा बैरन कोहेन द्वारा निभाये मुख्य किरदार से मिलती जुलती थी। यह तस्वीर ‘‘रवि भल्ला गोज टू द मैटरेसेस... फॉर हिज टैक्स इनक्रिजेज’’ शीर्षक से छपे लेख का हिस्सा थी।

गोडसे पर विवाद के बाद भी तल्ख हैं कमल हासन के तेवर

इसमें भल्ला पर नगर परिषद से मंजूरी नहीं मिलने के बावजूद ‘‘फिर से कर बढ़ाने के लिये अपने सारे अधिकार का इस्तेमाल करने’’ का आरोप लगाया गया है। वेबसाइट के अनुसार भल्ला ने तीन फीसदी कर इजाफा का प्रस्ताव दिया था लेकिन परिषद ने इसे घटाकर एक फीसदी कर दिया।

लेख में कहा गया है कि अब महापौर कार्यालय इस कर कटौती को वापस लेने के लिये दबाव डाल रहा है। सिख कार्यकर्ताओं ने इस तस्वीर को नस्ली बताते हुए इसकी आलोचना की है। समुदाय की प्रवक्ता एवं सामाजिक कार्यकर्ता सिमरनजीत सिंह (Simranjeet singh) ने ट्वीट किया, ‘‘रवि भल्ला अमेरिकी इतिहास में महापौर के तौर पर चुने जाने वाले पहले सिख हैं।

लक्ष्मण ने BCCI लोकपाल से कहा, आगे सुनवाई की जरूरत नहीं है

उन्हें नस्ली अपशब्द कहे जा रहे हैं, लोग उन्हें आतंकवादी कह रहे हैं और उन्हें तथा उनके परिवार को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। अब किसी ने उनकी तस्वीर विरूपित कर उन्हें अरब का तानाशाह बताया है। यह नस्ली और गलत है।’’ 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.