Thursday, Dec 02, 2021
-->
mitron app-pakistani connection anjsnt

Tiktok को टक्कर देने आए Mitron ऐप का निकला पाकिस्तानी कनेक्शन, जानिए पूरा मामला

  • Updated on 5/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।अचानक से सुर्खियों में आए  Mitron ऐप को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है जिसमें बताया गया कि इस ऐप का संबंध पाकिस्तान से है। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक इस ऐप को पाकिस्तान के सॉफ्टेवेयर डेवलपर Qboxus का ऐप है लेकिन इसे भारत में काफी तेजी से डाउनलोड किया जा रहा है। इसकी खास बात ये है कि इस ऐप का नाम  मित्रों को पीएम मोदी से जोड़ा जा रहा है।

...तो क्या ट्रू कॉलर ने बेच दिए पौने पांच करोड़ भारतीयों के डाटा?

मित्रों के डेवलपर की पहचान नहीं
आपको  बता दें कि जबसे इस ऐप का संबंध पाकिस्तान से निकला है तब से हर कोई यहीं जानना  चाहता है कि ये ऐप किसने डेवलप किया है। लेकिन अभी तक इसके डेवलपर की पहचान नहीं हो पाई है।

रुड़की इंजीनियरिंग के छात्रों ने बनाया बेहतरीन एप्प
कोरोना की महामारी के साथ ही खाली वक्त में काफी तेजी से पॉप्यूलर हो चुका टिक टॉक अब उतनी ही तेजी से उतार पर है। इसकी रेटिंग लगातार गिरती जा रही है। वहीं इस विरोध के स्वरों का फायदा उठाते हुए IIT रुड़की के छात्रों ने लोगों को एक बेहतरीन विकल्प भी दिलवा दिया है। टिक टॉक सरीखे फीचरों से लैस इस एप्प को एप्प बाजार में तेजी से पसंद किया जा रहा है। एप्प अभी नया है, इसमें ढेर सारे बग्स हैं, फिर भी गूगल ने इसकी लोकप्रियता को देखते हुए इसे गूगल एप्प में टॉप टेन में शुमार कर लिया है।

लॉक डाउन में बढ़ते जा रहे हैं व्हाट्स अप-फेसबुक के फीचर, कर सकेंगे ग्रुप कॉलिंग

एप्प पर भी तेज होने वाली है सियासत
हालांकि इसे खोलने पर एक बारगी ये ठीक टिक टॉक जैसी फीलिंग ही लाता है। लिहाजा शायद अभी इस एप्प को कॉपी राइट्स का सामना भी करना पड़ सकता है। इस एप्प का नाम मित्रों पीएम मोदी के एक बेहद लोकप्रिय संबोधन पर रखा गया है। लिहाजा इस पर भाजपा के समर्थकों का प्यार मिलेगा तो दूसरी विचारधारा का विरोध भी झेलना पड़ सकता है। लिहाजा इस एप्प के साथ सियासत भी तेज होने वाली है। 11 अप्रैल को बाजार में उतारे गए इस एप्प को 24 मई को अपडेट किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.