Tuesday, Oct 04, 2022
-->
mixed-trend-in-shares-of-companies-with-investments-of-jhunjhunwala

झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनियों के शेयरों में मिला-जुला रुख 

  • Updated on 8/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिवंगत शेयर निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल रहे शेयरों का प्रदर्शन मंगलवार को मिला-जुला रहा। भारतीय शेयर बाजार के ‘बिग बुल’ और ‘भारत के वारेन बफे’ कहे जाने वाले झुनझुनवाला का रविवार सुबह दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया था। वह 62 वर्ष के थे। झुनझुनवाला ने तीन दर्जन से अधिक कंपनियों में निवेश किया हुआ था जिनमें टाटा समूह की कंपनी टाइटन सबसे अहम है। 

निशुल्क शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं मुफ्तखोरी नहीं : केजरीवाल

  •  

झुनझुनवाला के निधन के बाद के पहले कारोबारी दिवस पर मंगलवार को टाइटन के शेयर में 0.88 प्रतिशत की बढ़त देखी गई। कारोबार के दौरान एक समय यह 1.09 प्रतिशत तक चढ़ गया था। वहीं एप्टेक के शेयर 0.04 प्रतिशत की कमजोरी के साथ 232.65 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुए। कारोबार के दौरान इसके शेयर एक समय 5.92 प्रतिशत तक लुढ़क गए थे। झुनझुनवाला इस कंपनी के मार्गदर्शक भी थे।  

कांग्रेस बोली- देश को 'झूठ के गठरी' कल्चर से मुक्त कराना है 

    इसी तरह मेट्रो ब्रांड्स के शेयरों में भी 1.36 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली। कारोबार के दौरान यह 3.13 प्रतिशत तक गिर गया था। झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल रही कंपनी एग्रो टेक के शेयर भी 0.62 प्रतिशत गिर गए। हालांकि, दिग्गज निवेशक के पोर्टफोलियो में शामिल रही कुछ कंपनियों के शेयरों में बढ़त भी दर्ज की गई। स्टार हेल्थ का शेयर 1.62 प्रतिशत चढ़कर 707.40 रुपये प्रति शेयर के भाव पर रहा। कारोबार के दौरान एक समय इसमें 4.79 प्रतिशत की कमजोरी देखी गई थी।     

नीतीश कुमार ने 20 लाख युवाओं को नौकरी, रोजगार देने का किया ऐलान

टाटा मोटर्स का शेयर भी 2.55 प्रतिशत चढ़ गया। इसी तरह नजारा टेक्नोलॉजीज का शेयर 2.44 प्रतिशत, एनसीसी लिमिटेड का शेयर 2.09 प्रतिशत, इंडियन होटल्स का शेयर 1.32 प्रतिशत, क्रिसिल का शेयर 1.02 प्रतिशत और टाइटन का शेयर 0.88 प्रतिशत की बढ़त पर रहा।  

भागवत ने स्वतंत्रता दिवस पर नागपुर में संघ मुख्यालय पर फहराया तिरंगा

    झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल अन्य कंपनियों में से केनरा बैंक का शेयर 0.54 प्रतिशत और रैलिस इंडिया का शेयर 0.13 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। आंकड़ों के मुताबिक, झुनझुनवाला और उनके सहयोगियों के पास जून, 2022 के अंत में कुल 32 कंपनियों के शेयर थे जिनका नेटवर्थ 31,905 करोड़ रुपये था।      

जनता गरीबी और महंगाई से त्रस्त नहीं होती तो आजादी के जश्न में चार चांद लग जाता : मायावती

comments

.
.
.
.
.