Saturday, Aug 13, 2022
-->
mlas bhanwarlal and vishvendra singh suspended from congress prshnt

कांग्रेस से निलंबित किए गए बागी विधायक भंवरलाल और विश्वेंद्र सिंह, BJP से सांठगांठ करने का लगा आरोप

  • Updated on 7/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजस्थान में सियासी घमासान के बीच कांग्रेस ने एक और कड़ा रुख अपनाया है। कांग्रेस ने राज्य में बागी विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया है। दोनों विधायकों पर भारतीय जनता पार्टी से सांठगांठ करके गहलोत सरकार गिराने का आरोप है।

साथ ही कांग्रेस ने सचिन पायलट से भी स्थिति साफ करने के लिए कहा है, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह राजस्थान की सरकार गिराने की कोशिश कर रही है। जिसके कुछ ऑडियो भी सामने आए हैं। इस ऑडियो में राजस्थान के कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे है, इसे लेकर रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस नेता भंवरलाल शर्मा, बीजेपी नेता संजय जैन की बातचीत के बारे में बताया और दोनों को पार्टी से निलंबित कर दिया।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- दिवाली तक 60% उड़ानें संभव

भंवरलाल शर्मा और देवेंद्र सिंह विश्वेंद्र सिंह को कारण बताओ नोटिस
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भंवरलाल शर्मा और देवेंद्र सिंह विश्वेंद्र सिंह को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है और पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने कहा कि कल मीडिया में चौकानेवाले टेप सामने आए हैं, जिसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, बीजेपी नेता संजय जैन और कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा ने सरकार गिराने की बात कही है।

वहीं सचिन पायलट के सवाल पर सुरजेवाला ने कहा कि किसी स्तर पर बातचीत उनसे जारी है, सुरजेवाला ने कहा कि वह कुछ नहीं कह सकते हैं उन्होंने कहा कि सुबह का भूला अगर शाम को घर आ जाए तो उसे भूला नहीं कहते, पार्टी का व्यक्तिगत स्तर पर बातचीत का खुलासा करना ठीक नहीं है।

J&K: कुलगाम में मुठभेड़ जारी, सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर

गजेंद्र सिंह शेखावत पर एफआईआर और गिरफ्तारी की मांग
सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सरकार गिराने की कोशिश में शामिल है इसलिए उन पर तुरंत एफआईआर और उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जांच में सामने आना चाहिए कि केंद्र सरकार के कौन से व्यक्ति इस पूरी प्रक्रिया में शामिल है उन्होंने कहा कि सचिन पायलट को सामने आकर इस सच्चाई को उजागर करना चाहिए और विधायकों की लिस्ट जारी करनी चाहिए।

comments

.
.
.
.
.