Sunday, Feb 05, 2023
-->
mlc elections nawab malik on mva government victory bjp needs to understand pragnt

MLC Elections: महाराष्ट्र सरकार की जीत पर NCP की नसीहत, BJP को सच्चाई समझने की जरूरत

  • Updated on 12/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार का हिस्सा एनसीपी ने शुक्रवार को औरंगाबाद अैर पुणे स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में जीत दर्ज कर ली है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सतीश चव्हाण ने औरंगाबाद संभाग के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी उम्मीदवार शिरीष बोरलकर को मात दी। वहीं एमवीए के उम्मीदवार अरुण लाड ने एनडीए के उम्मीदवार संग्राम देशमुख को 48,800 से अधिक मतों से हरा कर चुनाव में पुणे स्नातक निर्वाचन क्षेत्र सीट पर जीत हासिल कर ली है। एमएलसी चुनाव (MLC Elections) में महा विकास अघाड़ी को जीत मिलने पर राकांपा नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने बीजेपी (BJP) को बड़ी नसीहत दी है। 

मोदी सरकार ने सेना में सैन्य अभियान रणनीतिक को लेकर बनाया खास पद

BJP को सच्चाई समझने की जरूरत- मलिक
एमएलसी चुनाव परिणाम सामने आने के बाद उन्होंने कहा, 'पिछले एक साल में महा विकास अगाड़ी सरकार और हमारे द्वारा किए गए कार्यों को प्रमाणित करते हैं। एमएलसी चुनाव परिणाम इसी का प्रमाण है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा है कि भाजपा को सच्चाई समझने की जरूरत है। चुनाव के बाद सरकार बदलने के बारे में उनका दावा खोखला साबित हुआ है।'

राहुल गांधी को लेकर शरद पवार ने दिया बड़ा बयान, कहा- निरंतरता की है बेहद कमी

NCP ने औरंगाबाद, पुणे स्नातक सीट पर दर्ज की जीत
राज्य चुनाव आयोग ने बताया कि चव्हाण को 1,16,638 और बोरलकर को 58,743 वोट मिले। वहीं पुणे संभाग के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में राकांपा के अरुण लाड ने भाजपा उम्मीदवार संग्राम देशमुख को 48,824 मतों से मात दी। लाड को 1,22,145 और देशमुख को 73,321 मिले। राज्य में पुणे संभाग स्नातक सीट, नागपुर संभाग स्नातक सीट, औरंगाबाद संभाग स्नातक सीट, अमरावती संभाग शिक्षक सीट, पुणे संभाग शिक्षक सीट और धुले-नंदूरबार स्थानीय निकाय निर्वाचन सीट के लिए चुनाव हुआ था।

सुप्रीम कोर्ट ने लॉटरी, सट्टेबाजी, जुए पर GST लगाने को सही ठहराया

शरद पवार ने जताई खुशी
इनमें से धुले-नंदूरबार सीट इसके निवर्तमान विधान परिषद सदस्य अंबरीश पटेल के कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के चलते रिक्त हुई है जबकि अन्य पांच सीटों के सदस्यों का कार्यकाल 19 जुलाई को पूरा हो चुका है। भाजपा की टिकट पर अंबरीश ने धुले-नंदूरबार सीट पर जीत ली है। अन्य दो सीटों पर एमवीए आगे चल रहा है। मुंबई में राकांपा प्रमुख शरण पवार ने पत्रकारों से कहा कि यह नतीजे पिछले एक साल में एमवीए सरकार के प्रदर्शन को दर्शाते हैं।

Farmers Protest: कंगना के 'आपत्तिजनक' Tweet पर भड़के मनजिंदर सिंह सिरसा, भेजा लीगल नोटिस

किसान आंदोलन को लेकर कहा ये
इसके अलावा नवाब मलिक ने कहा, 'किसानों की मांग है कि जो कानून बनाए गए है उन्हें निरस्त करने का काम किया जाए। एमएसपी को लेकर कानून बनाया जाए। बीजेपी हमेशा से किसानों की पार्टी नहीं रही, किसानों के माल की लूट करने वालों की पार्टी रही है। बीजेपी को अपना अड़ियल रवैया छोड़कर किसानों की मांग को पूरा करना चाहिए।'

यहां पढ़े 10 अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.