Wednesday, Aug 10, 2022
-->
mobile-app-not-launched-for-surface-parking-even-after-a-month

एक महीने बाद भी सरफेस पार्किंग को मोाबइल एप नहीं हुआ लांच 

  • Updated on 5/15/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में नोएडा प्राधिकरण की ओर से लॉन्च किया गया मोबाइल एप अभी तक सरफेस पार्किंग(सडक़ पर पार्किंग) में लागू नहीं हो पाया है। जबकि एक महीने में इसको जोडऩे का दावा किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि सरफेस पार्किंग को जोडऩे में अभी करीब दो महीने का समय लग सकता है।

पार्किंग में वाहनों के लिए जगह बुक करने और ऑनलाइन भुगतान करने के लिए 13 अप्रैल को नोएडा प्राधिकरण ने नोएडा अथॉरिटी पार्क स्मार्ट एप लॉन्च किया था। उस दौरान सेक्टर-18, 38ए स्थित बॉटनकिल गार्डन व सेक्टर-16ए स्थित फिल्म सिटी पार्किंग के अलावा सेक्टर-1, 3, व 5 में पार्क के नीचे बनी पार्किंग को जोड़ते हुए एप लॉन्च किया गया था। उस दिन दावा किया गया था कि एक महीने के अंदर सडक़ों पर चल रही सभी वैध पार्किंग को भी इससे जोड़ दिया जाएगा। लेकिन अभी तक इससे एक भी पार्किंग नहीं जोड़ी जा सकी हैं। जबकि सबसे ज्यादा समस्या वाहन चालकों को और शिकायतें शहर की सरफेस पार्किंग को लेकर हैं। ऐप सुविधा शुरू होने से अवैध वसूली व जगह नहीं मिलने की चिंता खत्म होने की उम्मीद है। सरफेस पार्किंग में ऐप से बुकिंग शुरू होने पर ठेकेदारों की मनमानी वसूली बंद होगी। इसके साथ ही जो अतिक्रमण कर एरिया बढ़ाकर पार्किंग करवाई जा रही है वह भी रुकेगा। कारण पार्किंग ऐप से जुडऩे पर उसमें कितनी जगह है उनकी स्थिति और पार्क होने वाले वाहनों की मौजूदा स्थिति ऑनलाइन रहेगी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.