Wednesday, Oct 16, 2019
mobile company  mobile news transhian

भारत में 710 करोड़ से अधिक का निवेश करेगी हांगकांग की मोबाइल फोन कंपनी ट्रांशियन

  • Updated on 9/19/2019

अहमदाबाद, 18 सितम्बर (एजैंसी): अफ्रीका की सबसे बड़ी मोबाइल फोन विक्रेता कंपनी हांगकांग आधारित ट्रांशियन होल्डिंग्स ने आज कहा कि यह भारत में अगले 2 से 3 साल में लगभग 100 मिलियन अमरीकी डॉलर यानी 710 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश करेगी। 

चिन्मयानंद प्रकरण: पीड़िता ने दी आत्मदाह की धमकी

ट्रांशियन इंडिया के सी.ई.ओ. अरिजित तलपात्रा ने यहां बताया कि टैक्नो ब्रांड के स्मार्टफोन और आई टैल फीचर फोन बनाने वाली उनकी कंपनी ने 2017 में भारत में पदार्पण किया था और अब तक यह लगभग 30 मिलियन डॉलर या 210 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश यहां कर चुकी है। इसका नोयडा में एकमात्र भारतीय विनिर्माण इकाई है जिसकी क्षमता 15 लाख फीचर फोन तथा साढ़े 6 लाख स्मार्टफोन की है। 

सरकार का रेलवे कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा इतने दिन का बोनस

तलपात्रा ने आज यहां टैक्नो शृंखला के नवीनतम फोन टैक्नो स्पार्क 4 के लांच के मौके पर बताया कि 100 मिलियन डॉलर के अतिरिक्त निवेश का बड़ा हिस्सा शोध और विकास यानी आर. एंड डी. तथा नई एस.एम.टी. लाइन्स को लगाने पर खर्च होगा। उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी चीन के 5 सबसे बड़े मोबाइल निर्माताओं में से है पर वहां अपने फोन नहीं बेचती। उनकी कंपनी भारत के विशेष रूप से युवाओं को लक्षित करती है और उन्हें नवीनतम तकनीक और फीचर वाले फोन अपेक्षाकृत कम कीमत पर मुहैया कराती है। 

सरकार का कर संग्रह इस वर्ष लक्ष्य से काफी पीछे रहा

यह भारत में मुख्य रूप से ऑफलाइन कारोबार करती है और बाजार के कुल मिला कर 5 प्रतिशत हिस्सा इसका है। उन्होंने बताया कि एशिया में मोबाइल फोन का बाजार 15 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है और भारत में तो यह और भी अधिक है। कंपनी आगामी त्यौहारी मौसम में अपने बाजार को और विस्तृत करेगी।

comments

.
.
.
.
.