Tuesday, Apr 13, 2021
-->
modi appeals to the students in the discussion on the exam  do not be afraid about exam albsnt

परीक्षा पे चर्चा: PM मोदी ने छात्रों से कहा- Exam को लेकर डरें नहीं, डटकर करें मुकाबला

  • Updated on 4/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पीएम नरेंद्र मोदी परीक्षा पे चर्चा के माध्यम से एक बार फिर छात्रों से रुबरु हुए है। हालांकि कोरोना काल के कारण भले ही यह कार्यक्रम किसी खुले स्टेडियम में नहीं हुए हो लेकिन पीएम मोदी ऑनलाइन संवाद के जरिये छात्रों के उत्सुकता को शांत करने में जुटे नजर आते है।

पीएम मोदी आज करेंगे परीक्षा पे चर्चा, 81 देशों के छात्र लेंगे भाग

बता दें कि आगामी बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी के इस परीक्षा पे चर्चा में देने वाले सुझाव को लेकर छात्रों में भी काफी जिज्ञासा है।उन्होंने अपने चर्चा में कोरोना वायरस के खौफ के बावजूद परीक्षा देने जा रहे छात्रों को शुभकामनाएं दी है। नरेंद्र मोदी से इस चर्चा में आंध्रप्रदेश की एक छात्रा पल्लवी ने सवाल किया कि साल भल तो वे पढ़ाई अच्छी से करती है लेकिन इसके वाबजूद जब परीक्षा नजदीक आ जाता है तो तनाव महसूस होता है। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए मोदी ने कहा कि परीक्षा को लेकर किसी भी तरह के दवाब नहीं महसूस करना चाहिये। उन्होंने कहा कि दरअसल परीक्षा एक माध्यम होता है। लेकिन परीक्षा से ही हमारी प्रतिभा की पहचान नहीं होती है।

बिहार बोर्ड रिजल्ट में फिर से छात्रा ने मारी बाजी, सिमुलतला की पूजा कुमारी रही टॉप

मालूम हो कि पीएम मोदी ने हल्के अंदाज में कहा कि हर साल आप लोग परीक्षा देते है,इसलिये इसको लेकर कभी घबराना नहीं चाहिये। वहीं उन्होंने अभिभावकों और शिक्षकों से भी अपील की वे अपने बच्चों पर परीक्षा में अच्छे अंक में पास होने को लेकर कोई दवाब नहीं बनाना चाहिये। उन्होंने कहा कि ऐसा करके हम सब कोमल मन को कुठिंत ही करते है। गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी 2018 से ही हर साल परीक्षा पे चर्चा में छात्रों से चर्चा करते है। जिसमें संवाद स्थापित करके छात्रों को तनाव कम करने के टिप्स देते है। इस बार के परीक्षा पे चर्चा में 81 देशों के छात्रों ने हिस्सा लिया है। जिसके लिये 14 मार्च तक ही रजिस्ट्रेशन कराना जरुरी था।

comments

.
.
.
.
.