Tuesday, Dec 07, 2021
-->
modi bjp centre government promises to be a mirage even removing article 370 cpim rkdsnt

अनुच्छेद 370 हटाते वक्त मोदी सरकार के वायदे मृगतृष्णा साबित हुए: माकपा

  • Updated on 8/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। माकपा नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी ने कहा कि पिछले साल अनुच्छेद 370 हटाते समय केंद्र द्वारा किए गए सभी वायदे मृ्गतृष्णा साबित हुए हैं। तारिगामी ने अनुच्छेद 370 हटाने की पहली वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर एक बयान में कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए को निरस्त किए जाने तथा पूर्ववर्ती राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने को एक साल हो गया है। 

कोरोना संकट : भारत में जांच की दर दूसरे देशों की तुलना में बेहद कम - WHO वैज्ञानिक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में फैसले को उचित करार दिया था और कहा था कि इससे क्षेत्र में दशकों से चला आ रहा आतंकवाद, अलगाववाद और भ्रष्टाचार खत्म होगा तथा इससे विकास होगा और लोगों को नौकरियां मिलेंगी तथा क्षेत्र में समृद्धि आएगी। 

राम मंदिर शिलांन्यास पूजन से पहले शाह के बाद मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी कोरोना पॉजिटिव

उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, एक साल हो गया है, किए गए वायदे मृगतृष्णा तथा दावे झूठे साबित हुए हैं। कोई भी दावा सच्चाई पर खरा नहीं उतरा है।’’ माकपा नेता ने कहा कि यदि राज्य में सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है तो गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम और जनसुरक्षा कानून का इस्तेमाल करने जैसे कदमों का क्या औचित्य है।

राम मंदिर शिलान्यास : MP उपचुनाव क्षेत्र में 5 लाख लड्डू बांटेगी BJP, कांग्रेस ने उठाए सवाल

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.