Thursday, Jun 24, 2021
-->
modi bjp extended free cylinder facility of ujjwala scheme ujjwala yojana for 3 more months rkdsnt

उज्ज्वला योजना की मुफ्त सिलेंडर की सुविधा 3 महीने और बढ़ाई गई

  • Updated on 7/8/2020


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सरकार की महत्वाकांक्षी उज्ज्वला योजना के सात करोड़ से अधिक लाभाॢथयों को मुफ्त सिलेंडर देने की सुविधा अवधि को सितंबर तक बढ़ाने को बुधवार को मंजूरी दे दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यह जानकारी दी। 

पूर्व इंजीनियर यादव सिंह की जमानत याचिका पर SC का हाई कोर्ट को निर्देश

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर लेने वाली 7.4 करोड़ महिलाओं को तीन सिलेंडर और मुफ्त देने का ऐलान किया गया है। ऐसा जरूरी नहीं है कि हर महीने एक सिलेंडर की जरूरत सभी को पड़े। ऐसे में हर महीने एक सिलेंडर के हिसाब से अब सितंबर अंत तक तीन सिलेंडडर मुफ्त देने की यह सुविधा बढ़ा दी गई है।’’ 

कानपुर मुठभेड़ : चौबेपुर थाने के पूर्व प्रभारी और बीट प्रभारी पर गिरी गाज

कांग्रेस ने पीएम केयर्स फंड, वेंटीलेटर खरीद में गड़बड़झाले का लगाया आरोप

मंत्री ने कहा कि इस योजना के तहत तीन महीने और मुफ्त सिलेंडर देने पर 13,500 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। उल्लेखनीय है कि सरकार ने कोरोना संकट और लॉकडाउन के मद्देनजर उज्ज्वला योजना की लाभाॢथयों को अप्रैल से जून तक तीन सिलेंडर मुफ्त देने की घोषणा की थी। उज्ज्वला योजना के तहत देश के गरीब परिवार की महिलाओं के नाम गैस कनेक्शन मुफ्त आवंटित किये गये हैं। 

ममता ने CBSE के नए पाठ्यक्रम से धर्मनिरपेक्षता जैसे विषय हटाने पर जताई हैरानी

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.