Thursday, Sep 23, 2021
-->
modi bjp government announced budget session of parliament amidst farmers movement rkdsnt

किसान आंदोलन के बीच मोदी सरकार ने किया संसद के बजट सत्र का ऐलान

  • Updated on 1/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  किसान आंदोलन के बीच केंद्र की मोदी सरकार ने संसद के बजट सत्र का ऐलान कर दिया है। संसद का पहला बजट सत्र 29 जनवरी से 15 फरवरी तक होगा। 1 फरवरी को यूनियन बजट पेश किया जाएगा। बजट सत्र का दूसरा सत्र 8 मार्च से 8 अप्रैल तक होगा। कोरोना के मद्देनजर दोनों सदन 4-4 घंटे तक ही चलेंगे।

भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर को मालेगांव विस्फोट मामले में पेशी से मिली छूट

संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीपीए) ने 29 जनवरी से संसद का बजट सत्र बुलाए जाने की सिफारिश की है । दो हिस्सों में आयोजित होने वाला बजट सत्र 8 अप्रैल को खत्म होगा। सूत्रों ने बताया, ‘‘ संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (CCPA) ने बजट सत्र का पहला हिस्सा 29 जनवरी से 15 फरवरी तक, दूसरा हिस्सा 8 मार्च से 8 अप्रैल तक आयोजित करने की सिफारिश की ।’’ 

बर्फबारी- भूस्ख्लन की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, सैकड़ों वाहन फंसे

सीसीपीए की सिफारिशों का हवाला देते सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 29 जनवरी को संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे तथा एक फरवरी को केंद्रीय बजट पेश होगा। सूत्रों ने बताया कि संसद के बजट सत्र के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। सत्र आयोजित करने के बारे में अंतिम निर्णय केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा लिया जायेगा। कोविड-19 के कारण संसद का शीतकालीन सत्र आयोजित नहीं हो सका था। 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस बोली- सेंट्रल विस्टा कानूनी नहीं, गलत प्राथमिकताओं का मुद्दा

 

 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.