Tuesday, Nov 30, 2021
-->
modi bjp government called farmers organizations for next round of talks rkdsnt

मोदी सरकार ने अगले दौर की वार्ता के लिए किसान संगठनों को बुलाया

  • Updated on 12/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्र की मोदी सरकार ने नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 40 किसान संगठनों (farmers Organigations) को सभी जरुरी मुद्दों पर अगले दौर की वार्ता के लिए 30 दिसंबर को बुलाया है। मोदी सरकार द्वारा सोमवार को उठाए गए इस कदम का मकसद नए कानूनों पर जारी गतिरोध का एक ‘‘तार्किक हल’’ निकालना है। 

किसान आंदोलन को लेकर अन्ना हजारे ने तोड़ी चुप्पी, मोदी सरकार को चेतावनी

किसान संगठनों ने वार्ता के लिए पिछले हफ्ते 29 दिसंबर का एक प्रस्ताव दिया था, जिसके बाद सरकार ने उन्हें न्योता दिया है। कृषि सचिव संजय अग्रवाल ने किसान संगठनों को लिखे एक पत्र के जरिए उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के विज्ञान भवन में 30 दिसंबर को दोपहर दो बजे वार्ता करने का न्योता दिया है। 

कांग्रेस स्थापना दिवस से एक दिन पहले राहुल विदेश रवाना

केंद्र और 40 प्रदर्शनकारी किसान संगठनों के बीच अब तक पांच दौर की हुई औपचारिक वार्ता बेनतीजा रही है। वार्ता बहाल करने के लिए किसान संगठनों के प्रस्ताव पर संज्ञान लेते हुए अग्रवाल ने कहा, ‘‘सरकार एक स्पष्ट इरादे और खुले मन से सभी प्रासंगिक मुद्दों का एक ताॢकक समाधान निकालने के लिए भी प्रतिबद्ध है। ’’ 

संजय राउत की पत्नी को ईडी का समन, बचाव में उतरे आदित्य ठाकरे

उल्लेखनीय है कि एक महीने से अधिक समय से दिल्ली की सीमाओं पर हजारों की संख्या में किसान डेरा डाले हुए हैं। वे तीन नये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इन किसानों में ज्यादातर पंजाब और हरियाणा से हैं। प्रदर्शनकारी किसानों ने अपनी मांगें नहीं माने जाने की स्थिति में आने वाले दिनों में अपना आंदोलन तेज करने की धमकी दी थी।  

राहुल के वीडियो को लेकर कांग्रेस ने किया भाजपा अध्यक्ष नड्डा पर पलटवार

 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.