Saturday, May 08, 2021
-->
modi bjp government released unlock 5.0 guidelines know what going to open rkdsnt

मोदी सरकार ने जारी की Unlock 5.0 की गाइडलाइन, जानिए क्या खुलने जा रहा है?

  • Updated on 9/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्र की मोदी सरकार ने अनलॉक 5 (Unlock 5) के लिए गाइडलाइंस (Unlock 5.0 Guidelines) जारी कर दी हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) के निर्देशों के अनुसार अनलॉक-5 में सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स (Cinema Halls & Multiplexes) 50 फीसदी सीटों के साथ खोले जा सकेंगे। सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, एंटरटेनमेंट पार्कों को 15 अक्टूबर से खोला जाएगा। 

हाथरस गैंग रेप मामले में न्याय के लिए दिल्ली महिला आयोग ने CJI बोबडे से लगाई गुहार

स्वीमिंग पूल्स को खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए भी खोला जा रहा है। सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स को लेकर जल्द ही मंत्रालय गाइडलाइंस जारी करेगा। 15 अक्टूबर के बाद अनलॉक - 5 में स्कूल और कोचिंग संस्थान खोलने का फैसला राज्य सरकारों करना होगा। इसके लिए अभिभावकों की मंजूरी भी जरूरी होगी।

हाथरस कांड को लेकर सीएम योगी से प्रियंका गांधी ने पूछे कुछ अहम सवाल

अनलॉक के इस चरण में दुर्गा पूजा, नवरात्रि, दशहरा जैसे कई बड़े त्योहार होने वाले हैं, ऐसे में ध्यान रखा गया है कि लोग कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों के साथ त्योहारों को भी मनाया जा सके।

सपा और AAP ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोपी BJP नेताओं के पोस्टर

इस बीच, महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन को कंटेनमेंट जोन में 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है। अनलॉक 4 में केंद्र सरकार ने स्कूलों को खोलने पर आंशिक रियायत दी थी। 21 सितंबर से देशभर में आंशिक तौर पर स्कूल खोले जा रहे हैं, लेकिन ज्यादातर राज्यों में स्कूल बंद हैं। 

देश की जीडीपी नकारात्मक होने के बावजूद अंबानी-अदानी की संपत्ति में जबर्दस्त इजाफा

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.