Thursday, Aug 11, 2022
-->
modi-bjp-government-to-sell-assets-worth-rs-970-crore-of-mtnl-bsnl-rkdsnt

MTNL, BSNL की करीब 970 करोड़ रुपये की संपत्तियां बेचेगी मोदी सरकार

  • Updated on 11/20/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) की वेबसाइट पर अपलोड किए गए दस्तावेजों के अनुसार सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनियों एमटीएनएल और बीएसएनएल की अचल संपत्तियों को लगभग 970 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर बिक्री के लिए सूचीबद्ध किया है। 

हाई कोर्ट का निर्देश - धनबाद के जज की हत्या मामले में मकसद का पता लगाए CBI 

बीएसएनएल की संपत्तियां हैदराबाद, चंडीगढ़, भावनगर और कोलकाता में स्थित हैं, और बिक्री के लिए इनका आरक्षित मूल्य 660 करोड़ रुपये है। दीपम की वेबसाइट पर मुंबई के गोरेगांव के वसारी हिल में स्थित एमटीएनएल संपत्तियों को लगभग 310 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर बिक्री के लिए सूचीबद्ध किया है। 

कर्नाटक बिटकॉइन घोटाले के बीच स्वदेशी जागरण मंच ने सरकार से की कानून बनाने की मांग

इसी तरह ओशिवारा में स्थित एमटीएनएल के 20 फ्लैटों को भी कंपनी की परिसंपत्ति मौद्रिकरण योजना के हिस्से के रूप में बिक्री के लिए रखा गया है। इनका आरक्षित मूल्य 52.26 लाख रुपये से लेकर 1.59 करोड़ रुपये तक है। 

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने पूछा- कृषि कानून में स्याही को छोड़कर इसमें और क्या काला है?

बीएसएनएल अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक पी के पुरवार ने बताया, ‘‘यह एमटीएनएल और बीएसएनएल में परिसंपत्ति मौद्रिकरण का पहला चरण है। बीएसएनएल की 660 करोड़ रुपये की संपत्तियों और एमटीएनएल की 310 करोड़ रुपये की संपत्तियों के लिए बोलियां आमंत्रित की गई हैं। हम पूरी प्रक्रिया को डेढ़ महीने के भीतर पूरा करने की योजना बना रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम परिसंपत्ति मौद्रिकरण के लिए बाजार की मांग के अनुसार आगे बढ़ेंगे।’’ एमटीएनएल की संपत्तियों की ई-नीलामी 14 दिसंबर को होगी। 

मोदी सरकार पर राहुल का तंज, कहा- अब ‘चीनी कब्जे’ का सत्य भी मान लेना चाहिए

 


 

comments

.
.
.
.
.