Saturday, Jan 22, 2022
-->
modi-bjp-government-to-set-up-digital-intelligence-unit-to-prevent-financial-fraud-rkdsnt

वित्तीय धोखाधड़ी रोकने के लिए डिजिटल खुफिया यूनिट स्थापित करेगी मोदी सरकार

  • Updated on 2/15/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दूरसंचार मंत्रालय अवांछित कॉल की समस्या पर लगाम लगाने के लिये एक खुफिया इकाई और ग्राहक संरक्षण प्रणाली स्थापित करेगा। साथ ही दूरसंचार संसाधनों का उपयोग कर वित्तीय धोखाधड़ी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा। दूरसंचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद के निर्देश के बाद यह कदम उठाया गया है। 

किसान आंदोलन के बीच सुप्रीम कोर्ट के पैनल ने की कृषि विशेषज्ञों से चर्चा

प्रसाद ने मोबाइल फोन पर आने वाले अवांछित और परेशान करने वाले संदेशों को लेकर ग्राहकों के बीच बढ़ती ङ्क्षचता से निपटने के उपायों पर गौर करने के लिये एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद अधिकारियों को निर्देश दिया। सोमवार को जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, ‘‘बैठक में संचार मंत्री ने अधिकारियों को दूरसंचार ग्राहकों को परेशान करने वाली विपणन कंपनियों और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

हाई कोर्ट का सुशांत राजपूत की बहन के खिलाफ FIR खारिज करने से इनकार

मंत्री ने इस बात पर गौर किया कि वित्तीय धोखाधड़ी और आम लोगों को चपत लगाने को लेकर दूरंसचार संसाधनों का उपयोग किया जा रहा है। बयान के अनुसार, ‘‘ऐसी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये कड़ी कार्रवाई करने का अधिकारियों को निर्देश दिया गया है।’’ 

केजरीवाल कृषि कानूनों के खिलाफ यूपी में किसान महापंचायत को करेंगे संबोधित

 

सचिन समेत सेलिब्रिटी ट्वीट मामले में ठाकरे सरकार के निशाने पर BJP आईटी सेल

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) अवांछित कॉल पर लगाम लगाने को लेकर पहले ही नियम बना चुका है। हालांकि फोन का उपयोग करने वाली कई गैर-पंजीकृत विपणन कंपनियां लोगों को फोन कर रही हैं और इससे धोखाधड़ी भी हो रही हैं। 

कन्हैया का मोदी सरकार पर तंज, बोले- उनके बच्चे BCCI के अध्यक्ष बनेंगे और आपके...

 


 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.