Thursday, Dec 09, 2021
-->
modi bjp govt break silence on accounts funds foreign investments adani group: congress rkdsnt

अडाणी समूह में विदेशी निवेश करने वाले कोष खातों के मामले पर चुप्पी तोड़े सरकार: कांग्रेस

  • Updated on 6/15/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि सरकार को अडाणी समूह की कंपनियों में हिस्सेदारी रखने वाले कुछ एफपीआई खातों को नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड (एनएसडीएल) द्वारा कथित तौर पर ‘फ्रीज’ किए जाने पर अपनी चुप्पी तोडऩी चाहिए।     

पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने यह भी कहा कि सरकार को उन विदेशी निवेश कोषों के पीछे के व्यक्तियों की जानकारी सार्वजनिक करनी चाहिए, जिन्होंने अपने 95 फीसदी से अधिक के कोष का उपयोग अडाणी समूह की कंपनियों में निवेश के तौर पर किया है।   

राम मंदिर ट्रस्ट के ‘घोटाले’ पर राहुल बोले- श्रीराम स्वयं न्याय हैं, उनके नाम पर धोखा अधर्म है!

  वल्लभ के मुताबिक, कुछ खबरों में यह कहा गया है कि एनएसडीएल ने अडाणी समूह की कपंनियों में निवेश करने वाले तीन विदेशी निवेशकों- अलबुला इन्वेस्टमेंट क्रेस्टा फंड और एपीएमएस इन्वेस्टमेंट फंड के खातों को ‘फ्रीज’ कर दिया गया है।      उन्होंने दावा किया कि ये तीनों फंड मॉरीशस के पोर्ट लुई में एक ही पते पर पंजीकृत हैं तथा इन्होंने अडाणी समूह की चार कंपनियों में 43,500 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी खरीद रखी है।       कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि एनएसडीएल और वित्त मंत्रालय को चुप्पी तोडऩी चाहिए और सच बताना चाहिए।

भारतीय प्रेस परिषद ने टीवी पत्रकार की मौत पर यूपी की योगी सरकार से मांगी रिपोर्ट 

     गौरतलब है कि अडाणी समूह की कंपनियों में हिस्सेदारी रखने वाले एफपीआई खातों को नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड (एनएसडीएल) द्वारा ‘फ्रीज’ करने की खबरों के बाद समूह की कंपनियों के शेयर 25 प्रतिशत तक टूट गए।    

  हालांकि, गौतम अडाणी की अगुवाई वाले समूह ने कहा है कि उसके पास इस बारे में लिखित स्पष्टीकरण है कि इन तीन विदेशी कोषों के खातों को फ्रीज नहीं किया गया है और इस बारे में खबरें भ्रामक हैं। ये तीन विदेशी कोष समूह की कंपनियों में शीर्ष शेयरधारक हैं।   

UAPA को लापरवाह तरीके से लागू नहीं किया जा सकता: दिल्ली हाई कोर्ट 

 

 

 

  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.