Sunday, Jun 04, 2023
-->
modi-bjp-govt-dissolving-poison-spending-crores-of-rupees-in-amrit-mahotsav-cpim-brinda-karat

अमृत महोत्सव के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च कर, जहर घोल रही है मोदी सरकार: बृंदा करात 

  • Updated on 7/19/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की पोलित ब्यूरो सदस्य एवं पूर्व सांसद बृंदा करात ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार अमृत महोत्सव के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च कर प्रचार कर रही है लेकिन काम जहर घोलने का कर रही है। यहां मजदूर किसान भवन में करात ने मंगलवार को संवाददाताओं के सामने कहा, ‘‘आजादी के 75 वें साल में मोदी सरकार अमृत महोत्सव के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च कर प्रचारित कर रही है लेकिन काम जहर घोलने का कर रही है।’’     

विपक्ष की आलोचना के बीच कोल इंडिया ने रद्द किया आयात के लिए टेंडर, अडानी को झटका

एक बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि आजादी में भाजपा की कोई भूमिका नहीं थी परंतु आज ‘संकीर्ण राष्ट्रवाद के नाम पर वह देश को बांट रही है। उन्होंने कहा कि वह हिंदू राष्ट्रवाद के नाम पर संविधान की खुले आम अवहेलना कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा देश की आजादी के आंदोलन में योगदान देने वालों को भुला दे रही है तथा आजादी के इतिहास को तोड़-मरोड़कर असंख्य शहीदों की कुर्बानियों का अपमान कर रही है।   

जरूरी खाद्य वस्तुओं पर GST लगाने को लेकर विपक्षी दलों ने मोदी सरकार पर साधा निशाना 

 

 उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी उन शहीदों के सपनों के भारत को बनाने के लिए दृढ़संकल्पित है और देश की आजादी की 75 वें साल के दौरान अगस्त में पहली से 14 अगस्त के बीच पूरे देश में जनजागरण अभियान चलाकर आजादी के शहीदों के सपनों को गांव-गांव और शहर-शहर तक प्रचारित करेगी।  

किसानों के असंतोष के बीच मोदी सरकार ने MSP प्रणाली को लेकर गठित की कमेटी

   उन्होंने ‘अग्निपथ’ योजना पर कहा कि यह युवाओं के भविष्य, सेना के ढ़ांचे और देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है।     उन्होंने हाल में मोदी सरकार द्वारा आटे सहित जीवन की मूलभूत वस्तुओं पर 18 जुलाई से थोपे गए 5 से 18 प्रतिशत जीएसटी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि यह गरीब की रोटी छीनने के षडयंत्र का हिस्सा है।  

राज्यसभा चुनाव में कार्तिकेय शर्मा की जीत के खिलाफ माकन ने हाई कोर्ट का रूख किया 

    करात ने कहा कि फसल बीमा भुगतान एवं अपनी 20 सूत्रीय मांगों को लेकर पार्टी के राज्य सचिव अमराराम ने तीन महीने से जारी चूरू के किसान आंदोलन की सफलता पर प्रदेशभर के किसानों को बधाई दी और राज्य सरकार को आगाह किया कि चुनावों के समय किसानों की कर्ज माफी के वादे को तुरंत पूरा करे।

सुप्रीम कोर्ट ने श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर का विशेष ऑडिट पूरा करने की समयसीमा बढ़ाई 

comments

.
.
.
.
.