Tuesday, Jan 25, 2022
-->
modi bjp govt relieved nhpc director-personnel nikhil jain before completion of term rkdsnt

मोदी सरकार ने NHPC के निदेशक-कार्मिक को कार्यकाल पूरा होने से पहले किया सेवामुक्त

  • Updated on 12/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्र की मोदी सरकार ने बिजली मंत्रालय के अधीन आने वाली कंपनी एनएचपीसी के निदेशक (कार्मिक) निखिल कुमार जैन को ‘प्रदर्शन के आधार’ पर अपना कार्यकाल पूरा होने से दो महीने पहले ही सेवामुक्त कर दिया है। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बिजली मंत्रालय ने दो दिसंबर, 2021 को जैन के कार्यकाल को कम करने के अपने फैसले के बारे में एनएचपीसी को सूचित किया था। 

यूपी विधानसभा चुनाव : सपा-रालोद ने की गठबंधन की औपचारिक घोषणा

 

मंत्रालय के निर्देश के बाद जैन को तत्काल प्रभाव से पद से मुक्त कर दिया गया है। सूत्रों ने कहा, ‘‘जैन का कार्यकाल फरवरी, 2022 में पूरा होना था। मंत्रालय से कई बार चेतावनी दिए जाने के बावजूद भी उन्होंने अपने प्रदर्शन में सुधार नहीं किया। संगठन के विकास में योगदान नहीं देकर वह कंपनी की प्रगति में बाधा बन रहे रहे थे।’’  

मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ श्रमिक संगठन करेंगे देशव्यापी हड़ताल

जैन को इस पद पर सात फरवरी, 2017 को पांच साल के लिए नियुक्त किया गया था। एनएचपीसी में आने से पहले वह 2012 से एयर इंडिया लिमिटेड में निदेशक (कार्मिक) थे। एक सरकारी सूत्र ने कहा कि जैन के खिलाफ इस तरह का कदम उन अधिकारियों के लिए उदाहरण रहेगा, जो बेहतर प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं।  

बाबा साहेब आंबेडकर के सपने को पूरा करने की केजरीवाल ने खाई कसम

जैन ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी)-रुड़की से औद्योगिक इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की थी। उन्होंने 2010 में दिल्ली विश्वविद्यालय से वकालत की पढ़ाई पूरी की थी। इस बारे में संपर्क करने पर जैन ने कुछ भी कहने से इनकार किया।  

कोर्ट ने दिया रिहायशी इलाके में खुली शराब की दुकान के स्थल का निरीक्षण करने का निर्देश

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.