Wednesday, Aug 04, 2021
-->
modi government disclosure 400 people associated with tabligi jamaat corona positive rkdsnt

बड़ा खुलासा- तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग हैं कोरोना पॉजिटिव, 9000 क्वारनटीन

  • Updated on 4/2/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना संक्रमण का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या अब तक 2,071 तक जा पहुंची है। वहीं, कोरोना वायरस से 66 लोग जान गंवा चुके हैं। इसके साथ ही अब तक 175 लोग ठीक भी हुए हैं।

Corona आइसोलेशन में रखे गए आलमी जमाती नर्सों के सामने ही उतार देते हैं कपड़े

लेकिन, केंद्र सरकार ने दिल्ली के तबलीगी जमात से जुड़े मामले में बड़ा खुलासा किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि 9000 लोगों को क्वारनटीन किया गया है। 

PM मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में राज्यों ने Corona पर पूछे कड़े सवाल, मांगी बकाया राशि

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 328 नए केस देखने को मिले हैं, इसमें से 12 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा देश भर में तबलीगी जमात से ताल्लुक रखने वाले  400 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। उधर, गृह मंत्रालय ने जानकारी दी है कि 9000 लोगों को क्वारनटीन किया गया है, इनमें 1306 विदेशी हैं।

Corona Lockdown : सुशांत सिंह, जिग्नेश मेवानी और प्रशांत भूषण के निशाने पर 'गुजरात मॉडल'

अग्रवाल का कहना है कि दिल्ली, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, अंडमान निकोबार, जम्मू-कश्मीर, पुडुचेरी, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से आई खबरों की मानें तो तबलीगी जमात से जुड़े अब तक 400 कोरोना पॉजिटिव मामलें आ चुके हैं। इसके साथ ही इनकी और भी मेडिकल जांच जारी है। इससे लगता है कि ऐसे मामलों की संख्या और भी बढ़ सकती है। 

मौलाना साद के समर्थन में उतरे AAP विधायक ने नकवी, आरिफ खां को बताया 'दलाल'

अगर राज्यवार आंकड़ों पर नजर डालें तो इनमें भी इजाफा देखने को मिल रहा है। अंडमान निकोबार से 9, दिल्ली से 47, पुडुचेरी से 2, जम्मू कश्मीर से 22, तेलंगाना से 33, तमिलनाडु से 173 लोग, राजस्थान से 11, आंध्रप्रदेश से 67 और असम से 16 पॉजिटिव मामले आए हैं।

कोरोना कहर के असर से बढ़ी बेरोजगारी, मूडीज ने घटा दी भारत की रेटिंग

सब्जी इस्तेमाल को लेकर जारी की एडवाइजरी

कोरोना संक्रमण के बीच केंद्र सरकार ने फल और सब्जियों के इस्तेमाल को लेकर भी जरुरी सलाह दी है। स्वास्थय मंत्रालय की ओर से जारी सलाह में कहा गया है कि साबुन से हाथ धोने के साथ लोगों को कोई भी सब्जियां इस्तेमाल करने से पहले अच्छे से धो लें और हो सके तो इन्हें उबाल कर ही खाएं। इससे कीटाणु खत्म होने ज्यादा गुंजाइश बन जाती है।

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.