Thursday, Feb 09, 2023
-->
modi-government-extended-the-tenure-of-ed-director-sanjay-kumar-mishra

मोदी सरकार ने ED निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल बढ़ाया

  • Updated on 11/17/2022


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्र सरकार ने बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया। एक आधिकारिक आदेश से यह जानकारी मिली। कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार 1984 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारी मिश्रा को 18 नवंबर, 2023 तक सेवा विस्तार दिया गया है।

मिश्रा (62) को 19 नवंबर, 2018 को दो साल की अवधि के लिए प्रवर्तन निदेशालय का निदेशक नियुक्त किया गया था। बाद में 13 नवंबर 2020 को एक आदेश में केंद्र सरकार ने पूर्वव्यापी प्रभाव से नियुक्ति पत्र में संशोधन किया और उनके कार्यकाल को दो साल से बढ़ाकर तीन साल कर दिया गया।

सरकार पिछले साल एक अध्यादेश लायी थी जिसमें अनुमति दी गई थी कि ईडी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशकों का कार्यकाल दो साल की अनिवार्य अवधि के बाद तीन साल तक बढ़ाया जा सकता है। बाद में, मिश्रा को एक साल का सेवा विस्तार दिया गया था।

बृहस्पतिवार को जारी आदेश में कहा गया है कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल एक वर्ष की अवधि के लिए बढ़ाने को मंजूरी दे दी है। प्रवर्तन निदेशालय केंद्रीय वित्त मंत्रालय के तहत कार्य करता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.