Thursday, Jun 17, 2021
-->
modi-govt-minister-gangwar-questions-on-yogi-bjp-up-govt-deal-with-corona-rkdsnt

मोदी सरकार में मंत्री ने योगी सरकार की कोरोना से निपटने की व्यवस्था पर उठाए सवाल

  • Updated on 5/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मोदी सरकार में मंत्री संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) ने उत्तर प्रदेश  की योगी सरकार की कोरोना से निपटने की व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। इसके लिए गंगवार ने बाकायदा सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को पत्र लिखा है। इस पत्र के जरिए उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की अस्पतालों में भर्ती को लेकर व्याप्त अव्यवस्था और अधिकारियों द्वारा फोन नहीं उठाए जाने की शिकायत की है। 

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज- कहा- देश को PM आवास नहीं, सांस चाहिए!

गंगवार ने बरेली में आयोजित बैठक में सीएम योगी को सौंपे गए पत्र में लिखा, ' ऐसे मामले देखने को मिल रहे हैं कि रेफर किए जाने के बावजूद मरीज जब सरकारी अस्पताल में जाता है, तो उससे कहा जाता है कि जिला अस्पताल से दोबारा रेफर करवाकर लाएं। इससे मरीज की हालत और बिगड़ती जाती है। यह चिंता का विषय है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि संक्रमित मरीज को कम से कम वक्त में रेफरल अस्पतालों में फौरन भर्ती किया जाए।"

ऑक्सीजन जमाखोरी को लेकर दिल्ली पुलिस ने मारे छापे, नवनीत कालरा की तलाश

केंद्रीय मंत्री ने मल्टी पैरा मॉनिटर, बायोपैक मशीन, वेंटिलेटर तथा अन्य जरूरी उपकरणों को बाजार में डेढ़ गुना दाम पर बेचे जाने की भी शिकायत करत हुए गुजारिश की है कि सरकार इन चीजों का कीमत निर्धारित करे। उन्होंने बरेली में चिकित्सा क्षेत्र से जु्ड़े कुछ अहम अधिकारियों द्वारा फोन नहीं उठाये जाने की भी शिकायत की। गंगवार ने कहा कि इससे मरीजों को बेहद असुविधा हो रही है। गंगवार ने पत्र में अनुरोध किया कि ऐसे इंतजाम किए जाएं कि बरेली में संक्रमित मरीजों को किसी भी निजी अस्पताल में भर्ती कराया जा सके और उन निजी अस्पतालों को कोविड-19 अस्पतालों को मिलने वाली सुविधा भी दी जाए।

कोरोना कहर : ममता ने पीएम मोदी से की ऑक्सीजन, दवाओं पर टैक्स छूट की मांग


उन्होंने पत्र में कहा कि खाली ऑक्सीजन सिलेंडर की बेहद कमी है। गंगवार ने कहा कि इसकी मुख्य वजह यह है कि शहर के बहुत से लोगों ने ऑक्सीजन सिलेंडर अपने घरों में एहतियात के तौर पर रख लिए हैं और वे इन्हें मनमाने दाम पर बेच भी रहे हैं। उन्होंने आग्रह किया कि प्रशासन ऐसे लोगों को चिह्नित करे और उनके खिलाफ कार्रवाई करे ताकि जरूरतमंदों तक ऑक्सीजन के सिलेंडर पहुंचाया जा सके।

बिस्तर घोटाला : कांग्रेस ने की तेजस्वी सूर्या, भाजपा विधायक की गिरफ्तारी की मांग


केंद्रीय मंत्री ने सीएम योगी से गुजारिश की कि कुछ निजी और सरकारी अस्पतालों को 50 फीसदी छूट देने के साथ जल्द से जल्द ऑक्सीजन संयंत्र मुहैया कराया जाए, ताकि ऑक्सीजन की कमी से होने वाली परेशानी से निपटा जा सके। गंगवार ने कोविड-19 के टीके से संबंधित एक सुझाव देते हुए कहा कि आयुष्मान भारत से जुड़े सभी अस्पतालों में टीकाकरण किया जाए।

 सोनिया गांधी ने की कोरोना के हालात पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की अपील

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.