Sunday, May 22, 2022
-->
modi govt mp rajnath son pankaj singh declared his assets in up election affidavit rkdsnt

यूपी चुनाव : राजनाथ के पुत्र पंकज सिंह ने चुनावी शपथ-पत्र में घोषित की अपनी संपत्ति

  • Updated on 1/21/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जनपद गौतमबुद्ध नगर की तीन विधानसभा सीटों- नोएडा, दादरी और जेवर से भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा विधायकों और आगामी चुनाव में प्रत्याशियों के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। ये जानकारी प्रत्याशियों के नामांकन पत्र के साथ जमा किये गये हलफनामों से मिली है। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि नोएडा से भाजपा प्रत्याशी पंकज सिंह, जेवर से पार्टी के विधायक और मौजूदा प्रत्याशी धीरेंद्र सिंह तथा दादरी से उम्मीदवार तेजपाल नागर के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। 

पंजाब: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 13 सिखों और 8 दलितों को दिया टिकट

 

सूचना के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र और नोएडा से विधायक पंकज सिंह ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव के समय पर्चा दाखिल करते समय सालाना आय 99,666 रुपए घोषित की थी, जो अब बढ़कर 3,78,140 रुपए हो गई है। हलफनामे के अनुसार इनके पास तब कोई अचल संपत्ति नहीं थी और आज भी नहीं है। पत्नी के नाम पिछले विधानसभा चुनाव से पहले 1.45 करोड़ रुपये की संपत्ति थी जो इस समय बढ़कर दो करोड़ 33 लाख रुपये हो गई है। शपथ-पत्र के मुताबिक 2017 में पंकज सिंह के पास 47.09 लाख रुपये की चल संपत्ति थी, जो अब 1.24 करोड़ रुपये की हो गई है।  

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक के चेयरमैन पद के लिए विनोद राय के नाम को RBI की हरी झंडी

पंकज सिंह की पत्नी सुषमा सिंह अंतरराष्ट्रीय शूटर व कोच हैं। हलफनामे के अनुसार उनके पास इस समय चार शस्त्र हैं, जबकि 2017 में इनके पास तीन शस्त्र थे। हलफनामे के अनुसार पंकज सिंह के खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। चौहान द्वारा दी गयी सूचना के अनुसार जेवर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी धीरेंद्र सिंह ने बृहस्पतिवार को अपने नामांकन पत्र के साथ निर्वाचन आयोग को दिए शपथ-पत्र में में बताया कि उनकी सालाना आय करीब 6.75 लाख रुपये है और उन पर किसी तरह का कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। हलफनामे के अनुसार उनके पास 2,75,550 रुपये नकदी व उनकी पत्नी के पास 1,95,000 रुपए नकद हैं। 

उत्तराखंड चुनाव से पहले पुत्रवधू अनुकृति के साथ हरक सिंह रावत कांग्रेस में शमिल

उन्होंने बताया कि धीरेंद्र सिंह के पास चल संपत्ति 2,78,37,326 रुपये की व पत्नी के नाम 22,05,418 रुपये की चल संपत्ति है। सिंह की अचल संपत्ति का मूल्य 7,32,28,370 रुपये है। सिंह ने घोषणा की है कि उन पर 1,02,99,585 रुपये का कर्ज है। उनके पास गाड़ी है। जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि दादरी से भाजपा प्रत्याशी तेजपाल नागर पर करीब 10 लाख रुपये का कर्ज है। घोषणा के अनुसार उन पर किसी तरह का कोई आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है।     नागर के शपथ-पत्र के मुताबिक, उनकी सालाना आय करीब 8.3 लाख रुपए है और 50,000 रुपये की नकदी है। हलफनामे के अनुसार नागर के पास सिर्फ एक इनोवा गाड़ी है। 

अवैध खनन मामला: केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस दायर करेंगे चन्नी

जेवर विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी पूनम सिंह की सालाना आमदनी शून्य है, जबकि उनके पति की आय 2.4 लाख रुपये सालाना है। उनके पास सिर्फ 30 हजार रुपये नगद हैं। शपथ-पत्र के मुताबिक सिंह पर किसी तरह का कोई कर्ज नहीं है। दादरी विधानसभा क्षेत्र से आप उम्मीदवार संजय चेची के हलफनामे के अनुसार उन पर बिजली चोरी का एक मुकदमा दर्ज है। उनके पास कोई वाहन नहीं है और उन पर किसी तरह का कोई ऋण नहीं है। हलफनामे में बताया गया है कि चेची के पास 2.96 करोड़ की संपत्ति है। 

वॉलमार्ट ने भारतीय विक्रेताओं को USA मार्केट में कारोबार करने के लिए किया आमंत्रित

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.