Sunday, Sep 19, 2021
-->
modi govt strict covid rules in tourist places in view of third wave of corona kmbsnt

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर केंद्र सख्त, पर्यटन स्थलों पर सख्ती के निर्देश

  • Updated on 7/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने हिल स्टेशनों और अन्य पर्यटन स्थलों पर कोरोना के संबंध में अनुकूल व्यवहार नहीं अपनाए जाने के मामलों पर शनिवार को चिंता जताते हुए कहा कि महामारी की दूसरी लहर अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुई है।

गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि गृह सचिव ने हिल स्टेशनों और पर्यटन स्थलों पर कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकारों द्वारा उठाए गए कदमों की समीक्षा की। बैठक में गोवा हिमाचल प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तराखंड तथा पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के हालात और टीकाकरण के प्रबंधन पर चर्चा की गई।

वायु प्रदूषण के सोर्स की रियल टाइम पहचान करेगी दिल्ली सरकार

इन राज्यों में संक्रमण दर अब भी 10 प्रतिशत से अधिक 
बैठक में यह संदेश दिया गया कि देश में विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में दूसरी लहर अलग-अलग स्तर पर है और कुल मिलाकर संक्रमण दर में गिरावट आई हो सकती है लेकिन राजस्थान, केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में संक्रमण की दर 10% से अधिक है। जो चिंता की बात है। केंद्रीय गृह सचिव ने हिल स्टेशन और पर्यटन स्थलों पर अनुकूल व्यवहार नहीं होने की खबरों पर चिंता जाहिर की है। 

दिल्ली: कोविड नियमों के उल्लंघन पर गफ्फार और रोहिणी मार्केट बंद

उत्तराखंड में नियम उल्लंघन के कई वीडियो वायरल
बता दे कि उत्तराखंड के नैनीताल, मसूरी और अन्य पर्यटन स्थलों पर बढ़ती भीड़ से कोरोना संक्रमण के बेकाबू होने के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने इन स्थानों पर 72 घंटे पहले की कोविड नेगेटिव जांच रिपोर्ट सहित सभी नियमों को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है।

प्रदेश सरकार ने देहरादून, नैनीताल और अन्य जिलों के जिलाधिकारियों ने इस संबंध में अधिकारियों को कोविड नियमों के अनुपालन के निर्देश जारी किए हैं। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों जैसे मसूरी, केंपटी फॉल, नैनीताल, हरिद्वार, ऋषिकेश और अन्य जगहों पर पर्यटकों की भारी भीड़ जुट रही है। लोग मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करते दिखाई दे रहे हैं। इस प्रकार की तस्वीरों वाले वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.