Wednesday, Sep 18, 2019
Modi inaugurates India Nepal pipeline

मोदी ने Video के जरिए किया भारत-नेपाल पाइपलाइन का उद्घाटन, नेपाल को कहा- धन्‍यवाद

  • Updated on 9/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने वीडियो लिंक के जरिए संयुक्‍त रूप से भारत नेपाल (मोतिहारी-अमलेखगंज) पाइपलाइन का  उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने राजधानी दिल्‍ली में के अपने कार्यालय से रिमोट (Remote) के जरिए महत्‍वपूर्ण मोतिहारी-अमलेखगंज पेट्रोलियम पाइपलाइन का उद्घाटन किया।

लिंचिंग नहीं, पुलिस और डॉक्टर की लापरवाही से गई तबरेज अंसारी की जान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narender modi) ने नेपाल व भारत दोनों के आपसी सहयोग के बारे में कहा कि इस पाइपलाइन का कार्य समय से पहले ही पूरा हो चुका है। उन्‍होंने कहा कि यह बहुत ही संतोषजनक बात है कि दक्षिण एशिया की यह पहली क्रॉस-बॉर्डर पेट्रोलियम (Petroliam) पाइपलाइन अपने रिकॉर्ड समय में पूरी हुई है। जितने समय की अपेक्षा थी उससे भी आधे समय में यह बन कर तैयार हुई है। मोदी ने इसका श्रेय नेपाल सरकार के सहयोग और भारत के संयुक्त प्रयासों को दिया है।' 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को तालिबान ने दी धमकी, कहा-अब होगी और अमेरिकीयों की मौत

प्रधानमंत्री (Prime minister) नरेंद्र मोदी ने कहा, मुझे खुशी है कि हमारी संयुक्त कोशिशों से दोनों देशों की द्विपक्षीय प्रगति हो रही है। आज हम मोतिहारी-अमलेखगंज पाइप लाइन के संयुक्त उद्घाटन में भाग ले रहे हैं।' साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की दोनों देशों के बीच पिछले कुछ वर्षों में राजनीतिक स्तर पर काफी नजदीकी आई है और हमारे बीच लगातार संपर्क बना रहा है। मुझे खुशी है कि हम अपने सहयोग के सभी क्षेत्रों में प्रगति कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि हम विविध क्षेत्रों में अपनी साझेदारी को और बढ़ाने के साथ अपनी भागीदारी को और व्यापक बनाने तथा के लिए तेजी से आगे बढ़ेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.