Tuesday, Jan 25, 2022
-->
modi leaves for new york to address unga 74

UNGA को संबोधित करने के लिए मोदी न्यूयॉर्क रवाना

  • Updated on 9/23/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ह्यूस्टन (Houston) में ऐतिहासिक कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ (Howdy Modi) में शिरकत करने के बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित करने और अन्य ‘बहुपक्षीय एवं द्विपक्षीय’ कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क (New York) रवाना हो गए।

अमेरिका से सालाना 50 लाख टन LNG आयात करेगा भारत

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार (Raveesh Kumar) ने ट्वीट किया, 'अलविदा टेक्सास (Texas)। ह्यूस्टन की अछ्वुत एवं ऐतिहासिक यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएनजीए74 (UNGA74) को संबोधित करने और अन्य बहुपक्षीय तथा द्विपक्षीय कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क रवाना हो गए।' न्यूयॉर्क रवाना होने से पहले मोदी ने ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भारतीय अमेरिकियों को संबोधित किया था।

PM मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप को बताया विशेष शख्सियत, उनके योगदान की सराहना की

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भी यहां उनके साथ मंच साझा किया था। इस दौरान दोनों नेताओं ने एक दूसरे की उपलब्धियों की सराहना करते हुए आतंकवाद (Terrorists) से लड़ने का संकल्प लिया। मोदी (PM Modi) ने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी प्रवासी भारतीयों से हर वर्ष पांच ऐसे परिवारों को भारत भेजने का आग्रह किया, जो भारतीय नहीं हैं, ताकि देश में पर्यटन बढ़े।

ह्यूस्टन में बोले PM मोदी, धैर्य हमारी पहचान, लेकिन अब हम अधीर हैं

मोदी ने कहा, ''क्या आप मेरे लिए कुछ कर सकते हैं? एक छोटा सा निवेदन है। मैं यह विश्वभर में रहने वाले सभी भारतीयों से कह रहा हूं। आप तय कीजिए कि आप हर वर्ष कम से कम पांच गैर भारतीय परिवारों को पर्यटक के तौर पर भारत भेजें।' प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने इस संदेश का वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.