Wednesday, Jun 26, 2019

दूसरे कार्यकाल में लोगों की जिंदगी बेहतर बनाने पर मोदी का जोर

  • Updated on 6/11/2019

नई दिल्ली/कुमार आलोक भास्कर। आम चुनाव(general election) 2019 के चुनाव परिणाम में जब फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(narendra modi) की एनडीए सरकार वापस आई तो देश में खुशी की लहर दोड़ पड़ी। यह खुशी सिर्फ भाजपा(bjp) कार्यकर्ताओं तक ही सीमित नहीं रहा। बल्कि व्यापक रुप से जनमानस में भी देखा गया। जिसको प्रधानमंत्री ने जीत के बाद अपने पहले संबोधन में भी जिक्र किया था। 

योगी सरकार ने लिया बुजुर्गों की पेंशन बढ़ाने का फैसला

देश के लोगों ने जब पहली बार 2014 में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री चुना था तो वो सिर्फ सत्ता का एक बदलाव था। यानि मनमोहन सरकार की बिदाई। जिस पर कथित भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे। जिसके बोझ तले सरकार चली गई। लेकिन अब जबकि 2019 में फिर से मोदी सरकार की वापसी हुई तो स्पष्ट दिखता है कि लोगों ने अब विपक्ष के सरकार को 'बदलने' की अपील को ठुकरा दिया। और इसके जगह 'जीवन में बदलाव' को लेकर मोदी को स्पष्ट जनादेश दिया। 

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को बड़ा झटका- शिखर धवन 3 हफ्ते के लिए टीम से बाहर

प्रधानमंत्री अपनी जीत पर उत्साहित होने की बजाए विनम्रता से लोगों की भावना को स्वीकार किया है। मोदी ऐसे नेता हो गए है जो जनता से सीधा 'कनेक्ट' हो जाते है। जिस कारण उन्हें 2001 से अभी तक सत्ता में रहने का लंबा अनुभव हो गया है। उन्होंने अपने दूसरे कार्यकाल के लिए लंबी रेखा खींच दी है और अपने नौकरशाहों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि आम जन के जिंदगी को बेहतर बनाने के उपाए खोजे जाए।

जल्द ही राज्यपाल के पद पर दिखेंगे भाजपा के कई दिग्गज नेता! शुरू हुई लॉबिंग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए यह मुद्दा पंचलाइन है जिस पर वे कार्य करना चाहते है। उन्होंने 100 दिन के लिए लांग टर्म और शॉर्ट टर्म की नीति अपनी सरकार के लिए तय करने को कहा है। जिस पर अमल भी तेजी से करने को कहा है। यह उनकी दूरर्दशिता ही है कि वे जनता के नब्ज को समझते है और जनादेश के स्पष्ट लक्ष्य को समझ लेते है।


PM मोदी से नवीन पटनायक ने की मुलाकात, ओडिशा के लिए मांगा विशेष राज्य का दर्जा
मोदी ने नया लक्ष्य तय करते हुए कहा कि पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का काम तेजी से होना चाहिए। उन्होंने मंत्रालय के  अधिकारियों से कहा कि तकनीक का इस्तेमाल करके उबर और मोबाइल कंपनियां ने जिस तरह से लोगों का जीवन अच्छा बना दिया। इससे सीखने की आवश्यकता है।       

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.