Thursday, Aug 11, 2022
-->
modis declaration ceremony to celebrated on 75th anniversary of independence prsdhnt

PM मोदी का ऐलान, आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर मनाया जाएगा अमृत महोत्सव

  • Updated on 3/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर देश भर में अमृत महोत्सव मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को भाजपा (BJP) के सभी सांसदों और जनप्रतिनिधियों से आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर देश भर में मनाए जाने वाले अमृत महोत्सव में बढ-चढ़ कर हिस्सा लेने का आग्रह किया है। कार्यक्रम के मुताबिक इसकी शुरुआत 12 मार्च को गुजरात के साबरमती आश्रम से होगी। संसद भवन परिसर में आज भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने यह जानकारी साझा करते हुए कहा, संसदीय दल की बैठक लगभग एक साल बाद हुई। बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बताया कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ का महोत्सव 75 सप्ताह तक देश भर के 75 स्थानों पर व्यापक स्तर पर मनाया जाएगा।   

 60 साल की उम्र में शख्स को चढ़ा शादी का भूत, चढ़ा बिजली के खंभे पर

टीकाकरण अभियान में सहायक की भूमिका निभाएं की अपील
जोशी ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने सांसदों से सरकार की ओर से चलाए जा रहे कोविड-19 टीकाकरण अभियान में पात्र लोगों की मदद करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि वह टीकाकरण अभियान में सहायक की भूमिका निभाएं। जैसे लोगों को टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचाने में वाहन की व्यवस्था, टीका केंद्रों में व्यवस्था बनाने में उनकी मदद करने और अन्य माध्यमों से लोगों की मदद करना।    

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता PC चाको ने दिया इस्तीफा, सोनिया को भेजा पत्र

मोदी की भूमिका की सराहना करते हुए प्रस्ताव पारित
जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सांसदों और सभी जन प्रतिनिधियों से अमृत महोत्सव भगीदारी सुनिश्चित करने को कहा। भाजपा संसदीय दल ने कोविड-19 महामारी के दौरान देश व दुनिया को नेतृत्व देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की भूमिका की सराहना करते हुए एक प्रस्ताव भी पारित किया। जोशी ने यह प्रस्ताव पेश किया था। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने भी संसदीय दल को संबोधित किया और कहा कि महामारी के दौरान भाजपा ने लोगों तक मदद पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और साथ ही अपने दायरे को भी व्यापक किया।

प. बंगाल: शिव मंदिर में की पूजा अर्चना के बाद ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से किया नामांकन

मल्लिकार्जुन खडगे ने किसानों से जुड़े मुद्दों पर की चर्चा
राज्यसभा में बुधवार को कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी सदस्यों ने किसानों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर तत्काल चर्चा कराने की मांग करते हुए हंगामा किया जिसके कारण शून्यकाल और प्रश्नकाल में कार्यवाही बाधित हुयी और सदन की बैठक एक बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी। सदन में शून्यकाल शुरू होते हुए नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने किसानों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए नोटिस दिए जाने का जिक्र किया और कहा कि केंद्र के तीन नए कृषि किसानों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसान आंदोलनरत हैं। उन्होंने कहा कि देश के अन्य हिस्सों में भी किसानों का आंदोलन जारी है, भले ही वह यहां नहीं दिख रहा हो।  

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.