Tuesday, Apr 13, 2021
-->
mohammad siraj named this new record of ipl sohsnt

RCB vs KKR: मोहम्मद सिराज ने अपने नाम किया IPL का ये नया रिकॉर्ड

  • Updated on 10/22/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वे सीजन का 39वां मुकाबला बेहद दिलचस्प रहा। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के तेज बॉलर मोहम्मद सिराज (Mohammed siraj) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ अपनी कसी हुई गेंदबाजी के दम पर न सिर्फ टीम को जीत दिलाई बल्कि खुद भी एक नया इतिहास रच दिया। सिराज ने इस मुकाबले में दो मेडन ओवर डालकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

IPL 2020 RCBVsKKR: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 8 विकेट से जीता मैच

पावरप्ले में ही 3 विकेट झटके सिराज ने
दरअसल, सिराज ने इस मैच में पावरप्ले के दौरान ही 3 विकेट झटक लिए, जिसने टीम की जीत का रास्ता साफ कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने 2 के इकॉनमी रेट से अपने 4 ओवर के स्पेल में महज 8 रन देकर अपनी कसी हुई गेंदबाजी का जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया। सिराज के इस योगदान के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड भी दिया गया। सिराज के बदौलत ही आरसीबी ने इस मुकाबले में 8 विकेट से जीत दर्ज की। 

IPL 2020 CSKVsRR: राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया, 7 विकेट से जीता मैच

आईपीएल में दो मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज
बता दें कि आईपीएल के इतिहास में आज तक किसी भी गेंदबाज ने एक मैच में दो मेडन ओवर नहीं फेंके हैं। जो किसी ने नहीं किया वो सिराज ने कर दिखाया, उन्होंने इस मैंच में दो मेडन ओवर फेंक कर इतिहास रच दिया है। साथ ही ऐसा करने वाले वे पहले खिलाड़ी बन गए हैं। सिराज के इस लीग में खेले गए मैच की बात की जाए तो उन्होंने इस सीजन में अभी तक सिर्फ 4 मैच ही खेले हैं। इस दौरान  18.33 की औसत और 7.85 की इकॉनमी रेट से 6 विकेट अपने नाम किए हैं।

शमी सुपर ओवर में छह यॉर्कर फेंकना चाहता था: राहुल

कप्तान विराट का किया आभार
गेंदबाज सिराज ने मीडिया से बात करते हुए विराट का शुक्रिया अदा कर कहा, 'कप्तान विराट कोहली का आभार कि उन्होंने मुझे एक नई गेंद दी। मैंने नई गेंद से गेंदबाजी करने की काफी प्रैक्टिस की थी। उन्होंने कहा हमारी पहले से ऐसे कोई रणनीति नहीं थी कि मैं नई गेंद से गेंदबाजी करूंगा, लेकिन जब मैं मैदान पर पहुंचा तो विराट बोले, मियां रेडी हो जाओ। फिर उन्होंने अपनी कसी हुई गेंदबाजी से एक के बाद एक कोलकाता नाइट राइडर्स के क्रिकेटरों को वापस पवेलियन भेज दिया।

IPL के इतिहास में पहली बार एक दिन में हुए 3 सुपरओवर, दर्शकों ने लिया पूरा मजा

ये है आरसीबी की टीम
विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, एरॉन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोईन अली,
मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदास पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, इसुरु
उदाना, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जाम्पा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.