Thursday, Aug 18, 2022
-->
mohammad zubair was arrested by delhi police, opposition raised questions

पत्रकार मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, विपक्ष ने उठाए सवाल

  • Updated on 6/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर (Mohammed Zubair) को आज दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गिरफ्तार कर लिया। उन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप लगाए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने जुबैर को आईपीसी की धारा 153/295 के अंतर्गत गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल की यूनिट ने जुबैर को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि पर्याप्त सबूतों के आधार पर ही उन्हें गिरफ्तार किया गया है। अदालत में पेश कर अब उनकी पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी। इस गिरफ्तारी के बाद विपक्ष दलों के नेताओं ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। 

सिन्हा के पक्ष में विपक्षी नेताओं ने कहा- राष्ट्रपति चुनाव में मुकाबला दो विचारधाराओं के बीच 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है, "भाजपा की नफरत, कट्टरता और झूठ को बेनकाब करने वाला हर शख्स उनके लिए खतरा है। सत्य की एक आवाज को गिरफ्तार करने से एक हजार और पैदा होंगे। अत्याचार पर सत्य की हमेशा विजय होती है, डरो मत।"

पंजाब के पूर्व DGP दिनकर गुप्ता ने संभाला केंद्रीय एजेंसी NIA प्रमुख का कार्यभार

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'अच्छे नहीं लगते हैं उन झूठ के सौदागरों को सच की पड़ताल करने वाले… जिन्होंने अपनी आस्तीन में हैं पाले, नफ़रत का ज़हर उगलने वाले।'

गुजरात से BJP प्रतिनिधिमंडल केजरीवाल के दिल्ली मॉडल का करेगा ‘निरीक्षण’

  •  

कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी अपने ट्वीट में लिखते हैं, 'जो पत्रकार आज @zoo_bear की गिरफ्तारी पर खामोश है या सरकारी कांट्रेक्ट के चलते इसका समर्थन कर रहे है, वो राहत इंदौरी साहब की उन पंक्तियों को भी याद रखें..."लगेगी आग तो आएंगे घर कई जद में, यहां पे सिर्फ हमारा मकान थोड़ी है।'

कोर्ट ने बढ़ाई दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.