Wednesday, Oct 20, 2021
-->
money rained on gold medalist neeraj chopra in haryana punjab bcci also generous rkdsnt

गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा पर हुई हरियाणा-पंजाब में धन की बारिश, BCCI भी हुआ उदार

  • Updated on 8/7/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत को एथलेटिक्स में पहला स्वर्ण पदक दिलाने वाले भाला फेंक के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा को उनकी इस उपलब्धि के लिये शनिवार को कुल मिलाकर 10 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कारों की घोषणा की गयी।

नीरज चोपड़ा को ओलंपिक गोल्ड मैडल मिलने पर लगा बधाइयों का तांता

चोपड़ा के भारत के ओलंपिक इतिहास में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाला दूसरा खिलाड़ी बनने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उनके लिये छह करोड़ रुपये जबकि पंजाब के मुख्ममंत्री अमरिंदर सिंह ने दो करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने भी चोपड़ा को एक-एक करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। 

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने लालकिले के बाहर खड़ी की विशाल अस्थायी दीवार

खट्टर ने इसके साथ ही घोषणा की चोपड़ा को पंचकुला में एथलेटिक्स के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का प्रमुख बनाया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी खेल नीति के तहत नीरज को छह करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार, क्लास वन की नौकरी और सस्ती दरों पर प्लॉट दिया जाएगा।’’ चोपड़ा हरियाणा के पानीपत जिले के खांद्रा गांव के रहने वाले हैं। हरियाणा के पहलवान रवि दहिया ने रजत और बजरंग पूनिया ने कांस्य पदक जीता। 

कोरोना यौद्धा रहे गुजरात के रेजीडेंट डॉक्टरों ने मनाया ‘काला दिवस’

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचकुला में 13 अगस्त को बड़ा सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा जिसमें तोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले राज्य के खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा। अमरिंदर सिंह ने भी चोपड़ा की उपलब्धि की सराहना की और आधिकारिक बयान जारी करके उनके लिये दो करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की।

राहुल गांधी का Twitter अकाउंट अस्थायी से सस्पेंड, बहाली की प्रक्रिया में जुटी कांग्रेस


बीसीसीआई ने विजेताओं के लिये नकद पुरस्कार की घोषणा की
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को तोक्यो ओलंपिक के पदक विजेताओं के लिये नकद पुरस्कार की घोषणा की जिसमें नीरज चोपड़ा को एक करोड़ रूपये दिये जायेंगे जो स्वर्ण पदक जीतने वाले देश के पहले ट्रैक एवं फील्ड एथलीट बन गये हैं।      भाला फेंक एथलीट चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन से ओलंपिक इतिहास में भारत को दूसरा व्यक्तिगत स्वर्ण पदक दिलाया। ट्वीट में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने रजत पदक विजेताओं - भारोत्तोलक मीराबाई चानू और पहलवान रवि दहिया - के लिये 50-50 लाख रूपये के पुरस्कार की घोषणा की। 

ममता ने बिजली विधेयक को बताया ‘जन-विरोधी’, पीएम मोदी को लिखा पत्र

कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान बजरंग पूनिया, मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन और बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को 25-25 लाख रूपये मिलेंगे। पुरूष हॉकी टीम ने 41 वर्षों बाद पहला ओलंपिक पदक (कांसा) जीता जिन्हें 1.25 करोड़ रूपये दिये जायेंगे। बाद में इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने चोपड़ा के लिये एक करोड़ रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बयान में कहा, ‘‘नीरज चोपड़ा की शानदार उपलब्धि को सम्मान देने के लिये चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें एक करोड़ रूपये का पुरस्कार देगा। ’’ इसमें लिखा गया, ‘‘चेन्नई सुपर किंग्स नीरज चोपड़ा को सम्मान देने के लिये 8758 नंबर की विशेष जर्सी भी तैयार करेगी। ’’ 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.