monsoons-havoc-in-entire-northern-india-but-delhi-is-still-dry

पूरे उत्तर भारत में मानसून का कहर, लेकिन सूखी पड़ी दिल्ली

  • Updated on 7/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी (Delhi) में बारिश का जोर अब कम रहेगा, लेकिन उमस दिल्ली वालों का पसीना निकालने आ रही है। दो-तीन दिन बारिश (Rain) न के बराबर होगी। दिल्ली में कुछ दिनों की बारिश के बाद एक फिर बादल छटने से दिल्ली और आस-पास के इलाकों में लोग अब उमस भरी गर्मी से परेशान हो गए हैं।

Image result for दिल्ली उमस

'बढ़ जाएगी उमस'

मौसम विभाग (Weather Department) की ताजा जानकारी के अनुसार कुछ दिनों तापमान तो कम रहेगा पर सूरज की धूप में तीखापन नहीं होगा। लेकिन उमस अब लोगों को परेशान कर सकती है। जिससे अगले सप्ताह भी दिल्ली में मौसम का मिजाज मिलाजुला रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि माना कि राजधानी दिल्ली में अब दो-तीन दिन वैसी बारिश नहीं होगी, जैसी हाल में हुई थी।

सोनभद्र हत्याकांड पर कांग्रेस सक्रिय, CM योगी ने दिया पीड़ितों को भरोसा

Image result for दिल्ली उमस

'दिल्ली से मॉनसून हो गया है दूर'
 
मौसम विभाग ने कहा कि असल में मॉनसून अब दिल्ली से थोड़ा दूर हो गया है। जिससे अच्छी बारिश की संभावना अभी नहीं है। वैसे आने वाले दिनों में दिल्ली के कुछ इलाकों (NCR) में हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा। लेकिन मौसम के इस उहापोह से दिल्ली में लोग उमस से कुछ दिन परेशान रहेंगे। दिल्ली में अभी 90% से अधिक उमस रहेगी। 

धोनी के संन्यास पर उनके बिजनेस पार्टनर का बड़ा खुलासा, अफवाहों को किया खामोश

'लगातार बढ़ सकता है तापमान'

आपको बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री था। ये सामान्य से दो डिग्री कम है। जहां अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक जाएगा जो सामान्य से तीन डिग्री कम होगा। मौसम विभाग ने ये भी कहा कि राजधानी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है। आगामी दिनों में दिल्ली का तापमान 24 से 33 डिग्री तक रहने का अनुमान है। जिसके चलते सूरज की गर्मी तो नहीं सताएगी, लेकिन उमस पसीने के चलते लोग परेशान रहेंगे।

Image result for दिल्ली उमस

'दिल्ली में अभी कुछ दिनों बारिश की संभावना नहीं'

दिल्ली में मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्ताह में झमाझम बारिश की कोई भी संभावना नहीं दिख रही है। लेकिन मॉनसून का दौर जारी रहेगा। लेकिन मौसम में बदलाव भी तेजी से हो सकता है। पिछले 24 घंटों के दौरान, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान, दिल्ली, केरल, कर्नाटक, दक्षिण कोंकण, गोवा और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हुइ है। अब संभावना है कि आने वाले दिनों में उसम रहेगी और बारिश का दौर भी चलेगा। 

 भारत और तुर्की के बीच काफी सांस्कृतिक समानताएं

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.