Tuesday, Mar 31, 2020
monty desai appointed new batting coach for west indies team

India vs West Indies: वेस्टइंडीज ने मोंटी देसाई को बनाया बल्लेबाजी कोच

  • Updated on 12/4/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। वेस्टइंडीज (West Indies) ने भारत (India) के खिलाफ शुक्रवार से यहां शुरू हो रही सीमित ओवरों की श्रृंखला से पूर्व बुधवार को मोंटी देसाई (monty desai) को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया। देसाई को दो साल का अनुबंध दिया गया है और वह शुक्रवार को यहां होने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पूर्व टीम से जुड़ेंगे।

देसाई ने 12 साल के करियर के दौरान अफगानिस्तान, नेपाल, कनाडा, भारत की क्षेत्रीय टीमों और आईपीएल (IPL) टीमों राजस्थान रायल्स और गुजरात लायंस के साथ कोच की भूमिका निभाई है। इससे पहले वह यूएई की टीम के बल्लेबाजी कोच थे। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा, ‘हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में शुक्रवार छह दिसंबर को भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले मैच से पूर्व देसाई वेस्टइंडीज टीम के साथ जुड़ेंगे।’ 

U19 World Cup: 'छोटे घर के इन बड़े होनहारों' पर सलेक्टर्स ने किया भरोसा

भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के बाद वेस्टइंडीज की टीम तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला भी खेलेगी। वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस ने कहा, ‘मैंने इससे पहले भी मोंटी के साथ काम किया है और वह शानदार कोच है।

उसने साबित किया है कि उसमें क्षमता है कि खिलाडिय़ों की प्रतिभा में सुधार कर सके और वे मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर सकें।’ देसाई ने कहा, ‘‘मैं मुख्य कोच फिल सिमंस और क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स और अपने कप्तानों के साथ काम करने को बेताब हूं जिससे कि हमारी टीम की सफलता में प्रत्येक संभव योगदान दे सकूं।’ 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.