Monday, Jun 21, 2021
-->
More concessions are responsible for the rapid boom in Corona crisis in May ALBSNT

मई में Corona संकट में आई तेजी से उछाल के लिये ज्यादा रियायतें हैं जिम्मेदार!

  • Updated on 5/26/2020

नई दिल्ली/कुमार आलोक भास्कर।  देश में जब से कोरोना वायरस (Corona Virus) का संकट सामने आया है,तब से शुरुआती धीमी गति रहने के बाद हाल के सप्ताह में तेजी से उछाल आई है। अगर सिर्फ मई महीने की ही बात की जाए तो जिस दिन तीसरे लॉकडाउन की अविध बढ़ाई गई, उस समय तक मात्र 43,000 पॉजिटिव केस थे। लेकिन पिछले 3 सप्ताह में यह आंकड़ा बढ़कर डेढ़ लाख पहुंचने के करीब है। जो चिंता पैदा करती है।

कोरोना के बहाने महाराष्ट्र की सियासत गर्म, राणे के बाद फडणवीस भी हुए सक्रिय 

इस दौरान ही 2600 से ज्यादा मौतें भी हो गई है। मौजूदा समय में देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या कुल 1 लाख 45 हजार 380 पहुच गई है। साथ ही 4,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। हालांकि देश में कोरोना वायरस के कारण 25 मार्च से ही लॉकडाउन लागू है। जिसकी अवधि चौथी बार बढ़ाकर 31 मई तक कर दी गई है। लेकिन इसके वाबजूद संक्रमण की संख्य़ा बढ़ने से चिंता ही पैदा हो गई है।

WHO ने विमान सेवा बहाल होना का किया स्वागत,कहा- सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरुरी

दूसरी तरफ बीते 24 घंटे में ही 6535 नए केस सामने आए है। यह भी बात सच है कि लॉकडाउन की पहली और दूसरी अवधि तक पूरी तरह आवाजाही पर रोक लगी रही तो कोरोना संक्रमितों की संख्या सीमित ही रही। लेकिन 1 मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने के बाद इसमें तेजी से बढ़ोतरी दर्ज हुई है। फिर जब चौथे लॉकडाउन में रियायतें मिलती गई वैसे ही संख्या में ही उछाल आना स्वाभाविक ही रहा है। महाराष्ट्र में ही 52,000 पॉजिटिव केस सामने आया है। तो वहीं तमिलनाडु में 17,000 पॉजिटिव की संख्या पहुंच गई है। उधर बिहार में भी संक्रमण में तेजी आना नीतीश सरकार के लिये किसी खतरे से कम नहीं है। राज्य में 2730 लोग संक्रमित है।

तमिलनाडु में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, संक्रमण के 646 नए मामले आए सामने

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

पिछले 24 घंटे में 6535 नए केस

प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर अब सुप्रीम कोर्ट ने भी जताई चिंता, भेजा नोटिस

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6 हजार 535 नए मामले सामने आए हैं और 146 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी देश में 80 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं. महाराष्ट्र में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 52 हजार 667 हो गया है, जिसमें 1695 की मौत हो चुकी है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

comments

.
.
.
.
.