Tuesday, Dec 07, 2021
-->
more-directors-will-be-included-in-board-bad-bank-soon-after-green-signal-of-rbi-rkdsnt

आरबीआई की हरी झंडी के बाद बैड बैंक के बोर्ड में जल्द और शामिल होंगे निदेशक 

  • Updated on 10/17/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय परिसंपत्ति पुनर्गठन कंपनी (एनएआरसीएल) या बैड बैंक जल्द ही शेयरधारकों के उचित प्रतिनिधित्व और बेहतर कॉरपोरेट प्रशासन के लिए बोर्ड में और निदेशकों को शामिल करेगा। सूत्रों ने बताया कि निजी क्षेत्र के बैंकों की तरफ से शेयरधारकों का 49 प्रतिशत प्रतिनिधित्व होगा। 

Global Hunger Index में भारत की रैंक गिरी, मोदी सरकार को दिखा रैंकिंग सिस्टम में खौट 

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने इस महीने की शुरुआत में 6,000 करोड़ रुपये की एनएआरसीएल को लाइसेंस दिया था, जिसमें सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है। सूत्रों ने कहा कि निजी क्षेत्र के बैंकों की ओर से शेयरधारकों का 49 प्रतिशत प्रतिनिधित्व होगा।      रिजर्व बैंक ने एनएआरसीएल से जल्द ही पूर्ण बोर्ड का ब्योरा देने को कहा है। 

पंजाब में BSF क्षेत्राधिकार को लेकर अकाली दल के बाद AAP ने मोदी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

बैड बैंक की स्थापना का काम संभालने वाले भारतीय बैंक संघ (आईबीए) ने एनएआरसीएल के लिए एक प्रारंभिक बोर्ड को चुना है। कंपनी ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के दबाव वाली संपत्ति के विशेषज्ञ पी एम नायर को प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किया है। बोर्ड के अन्य निदेशकों में आईबीए के सीईओ मेहता, एसबीआई के उप प्रबंध निदेशक एस एस नायर और केनरा बैंक के मुख्य महाप्रबंधक अजीत कृष्णन नायर हैं। 

भागवत बोले- मंदिरों के हक हिंदू श्रद्धालुओं को मिले, संपत्तियों का इस्तेमाल सिर्फ हिंदुओं के लिए हो


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.