Sunday, Feb 05, 2023
-->
more-patients-became-healthy-than-infected-in-24-hours-130-patients-beat-corona

24 घंटे में संक्रमित से अधिक मरीज हुए स्वस्थ, 130 मरीजों ने दी कोरोना को मात

  • Updated on 5/9/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जनपद गाजियाबाद में जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमण लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है, उससे कहीं अधिक तेज रफ्तार से मरीज संक्रमण को मात देते हुए सोमवार को दिखाई दिए। जहां सोमवार को 40 नए मरीजों की पुष्टि हुई, वहीं 130 मरीजों ने कोरोना को हराकर स्वस्थ हो गए। ये सभी मरीज होम आइसोलेशन में स्वस्थ हुए है। इसके बाद अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या तेजी से गिरते हुए 285 पर पहुंच गई है।

इन मरीजों का उपचार भी होम आइसोलेशन में चल रहा है। मई में भी कोरोना संक्रमितों का मिलना जारी है। अब तक मई माह में 396 मरीज सामने आ चुके है। सोमवार को भी जारी कोविड रिपोर्ट के अनुसार 7 छात्रों समेत 40 संक्रमित मिलें। रिपोर्ट के आधार पर आयु के अनुसार शून्य से 12 आयु वर्ग के 4, 13 से 20 आयु वर्ग के 4, 21 से 40 आयु वर्ग के 12, 41 से 60 साल की आयु वाले 15 व 5 बुजुर्गों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार कोरोना इस बार इतना अधिक गंभीर नहीं रहा है। जिससे मरीज को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत पडें। मरीज होम आइसोलेशन में ही स्वस्थ हो रहे है। सोमवार को भी 130 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। जिसके बाद सक्रिय मरीजों की संख्या 285 रह गई है। इससे पूर्व 5 मई को संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी होने पर सक्रिय मरीजों की संख्या 375 तक पहुंच गई थी। जिसके बाद रिकवरी रेट घटकर 99.01 फीसदी पर पहुंच गया था।

जबकि सोमवार को यह रिकवरी रेट 99.12 फीसदी रहा। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता के अनुसार कोरोना गंभीर नहीं है, लोगों को हल्की खांसी व जुकाम की शिकायत सामने आ रही है। इसके अलावा कई मरीजों में कोई लक्षण भी नहीं है। जिससे मरीज होम आइसोलेशन में ही रहकर उपचार ले रहे है। प्रतिदिन मिलने वाले मरीजों के संपर्की की कोविड टेस्टिंग की जा रही है। जिससे कोरोना को जल्द ही नियंत्रित किया जा सकें।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.