Thursday, Jun 30, 2022
-->
more than 1 4 lakhs people died due to coronavirus in america djsgnt

कोरोना संकट: अमेरिका में कंट्रोल से बाहर हुई स्थिति! अब तक मरने वालों की संख्या पहुंचीं 1.4 लाख पार

  • Updated on 5/31/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे के भीतर अमेरिका में 960 लोगों की मौत हो गई। नए मौतों के बाद अमेरिका में अब मरने वालों की संख्या एक लाख चार हजार हो गई है और 17 लाख 93 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। 

चीन के नियंत्रण में WHO 
राष्ट्रपति ट्रंप का कहना है कि चीन डब्ल्यूएचओ को एक साल में 40 मिलियन डॉलर देने के बावजूद अपने नियंत्रण में रखता है। जबकि अमेरिका एक साल में डब्ल्यूएचओ को लगभग 450 मिलियन डॉलर का अनुदान देता है। इसके अलावा ट्रंप का कहना है कि डब्ल्यूएचओ से सुधार को लेकर जो सफाई की गई थी, उसे भी लागू नहीं किया गया इसलिए अमेरिका ने अब डब्ल्यूएचओ से अलग होने का फैसला किया है।

इजरायल ने बनाई 3800 कीमत वाली कोरोना टेस्टिंग किट, एक मिनट में देगी रिजल्ट

नहीं थम रहा है कोरोना का कहर
कोरोना वायरस का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। दुनियाभर में अब तक तीन लाख 66 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं संक्रमितों की संख्या 60 लाख 33 हजार के पार चली गई है। जबकि 26 लाख 61 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी है। अब तक दुनिया में सबसे अधिक प्रभावित देश अमेरिका है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.