Monday, Mar 01, 2021
-->
more-than-1300-medical-staff-corona-positive-in-delhi-aiims-kmbsnt

कोरोना संकट से घिरा दिल्ली AIIMS, 1300 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित

  • Updated on 6/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एक ओर दिल्ली में जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है वहीं स्वास्थ्यकर्मी भी इसकी चपेट में धड़ल्ले से आ रहे हैं। दिल्ली का AIIMS कोरोना हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। देश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल और शोध संस्थान एम्स में कोरोना संक्रमण से पीड़ितों की तादाद बढ़कर 1300 से अधिक हो गई है।

तादाद बढ़ने के बाद से एम्स प्रशासन सकते में है और फौरी तौर पर संक्रमण को रोकने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं।एम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने फौरी कदम उठाते हुए सभी स्वास्थ्यकर्मियों को कॉमन टी जैसी कवायदों से बचने के निर्देश दिए हैं। माइक्रोबायोलॉजी विभाग के चीफ डॉक्टर रमन चौधरी ने तो निर्देश जारी कर बकायदा एम्स कर्मियों को चेताया है कि अगर कॉमन टी जैसी कवायद जारी रही तो नियम तोड़ने वालों को ₹500 का जुर्माना भी भरना होगा।

सत्येंद्र जैन की हेल्थ को लेकर चिंतिंत गृह मंत्री अमित शाह, की जल्द स्वस्थ होने की कामना

सावधानी बरतने के दिए निर्देश
साथ ही स्वास्थ्य कर्मी को 1 मीटर की दूरी बरतने और एन 95 मास्क का अनिवार्य प्रयोग सहित दरवाजे की कुंडी और चाबियों तक को संक्रमण मुक्त करने के लिए कहा गया है। एम्स सूत्रों की मानें तो स्वास्थ्य कर्मियों कर्मचारियों और अन्य को मिलाकर एम्स में कोरोना संक्रमितों की तादाद 15 से ऊपर पहुंच चुकी है, लेकिन प्रशासन की ओर से अभी इनकी संख्या महज 1314 ही बताई है। 

गृहमंत्री के आदेश पर दिल्ली के निजी अस्पतालों में सस्ता हुआ कोरोना का इलाज

संक्रमितों का आंकड़ा 53 हजार पार
वहीं पूरी दिल्ली में कोरोना वायरस अपने पैर पसार चुका है।  यहां शुक्रवार को कोरोना के 3137 नए केस सामने आए और 66 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली में अब कुल संक्रमित होने वालों की संख्या 53116 हो गई है। शुक्रवार देर रात दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में कोरोना की चपेट में आने से अब तक कुल 2035 लोगों की मौत हो चुकी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.