Saturday, Mar 23, 2019

खुशखबरी! अब 700 से अधिक श्रद्धालु एक साथ कर सकेंगे बांके बिहारी के दर्शन

  • Updated on 3/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वृन्दावन के विश्वप्रसिद्ध ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए अब अपने प्रिय कान्हा की छवि का दर्शन करना पहले से अधिक आसान हो जाएगा। इसके लिए मंदिर प्रशासन मंदिर के तीन नंबर गेट के समीप एक दोमंजिला हॉल का निर्माण कर रहा है।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अनिल कुमार ने शुक्रवार को वृन्दावन पहुंचकर वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य भूमि-पूजन किया एवं हॉल की आधारशिला रखी। मंदिर के सामान्य प्रबंधक उमेश सारस्वत ने कहा, मंदिर के प्राचीन भोग-भण्डार गृह के कमरे एवं एक श्रद्धालु से दान में मिले प्लॉट को शामिल कर हाल का निर्माण कराया जाएगा। 

भोले के भक्तों को अच्छी खबर, इस महीने से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

इस हाल को वर्तमान मंदिर प्रांगण से मेहराब के माध्यम से जोड़ दिया जाएगा। इससे बड़ी तादाद में श्रद्धालु पहले से कहीं ज्यादा सुविधाजनक तरीके से दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने कहा, हाल का निचला तल दर्शनार्थियों के लिए रहेगा तथा ऊपरी मंजिल का प्रयोग भोग-भण्डार के लिए किया जाएगा। 

यह निर्माण कार्य मंदिर की निधि से होगा। इसमें करीब सवा सात करोड़ की लागत आएगी तथा एक वर्ष का समय लगेगा। इसे बनाने की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम को दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.