morning-bulletin-22th-may-2019

Morning Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की बड़ी खबरें

  • Updated on 5/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज सुबह से अब तक देश प्रदेश में कई बड़ी घटनाएं घटी हैं। अगर आप से भी मिस हो गई हैं अभी तक की ये Top खबरें तो पढ़ें हमारा क्विक न्यूज सेग्मेंट।

ISRO ने लॉन्च की RISAT-2B सैटेलाइट, सीमा सुरक्षा और धुसपैठ को रोकने में करेगा मदद

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से  PSLVC46 लॉन्च किया। जिसकी मदद से भारत को कई क्षेत्रों में मदद मिलेगी। 

भारत-पाक सीमा पर हुए हैलिकॉप्टर हादसे में नया खुलासा, कमांडिंग अधिकारी का तबादला

वायुसेना ने 27 फरवरी को भारतीय और पाकिस्तानी वायुसेनाओं के बीच जबर्दस्त टकराव के बीच बडगाम में (भारतीय वायुसेना की ही) संदिग्ध फायरिंग में एमआई -17 हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी तेज होने के बीच श्रीनगर वायुसेना अड्डे के एयर ऑफिसर कमांडिंग का तबादला कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।  

J&K: कुलगामा में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 1 आंतकी को किया ढेर

 जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। जिसमें सेना के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। बुधवार को सुबह हुई मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया। इसके साथ ही जानकारी मिल रही है कि इलाके में और भी आतंकियों के छिपे होने की खबर है।

भूकंप के तेज झटकों से हिला अंडमान, तीव्रता 5.6

 अंडमान (Andaman Islands) में सुबह 6:09 बजे भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल (Richter Scale) पर 5.6 मापी गई है। बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर की गहराई पर था।

विश्वकप के लिए इंग्लैंड रवाना हुई टीम इंडिया, इस दिन पाक से भिडे़गी विराट सेना

30 मई से इंग्लैंड की धरती पर क्रिकेट के महाकुंभ का आगाज होने जा रहा है। जिसमें हिस्सा लेने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई है। पूरी टीम काफी जोश से लवरेज नजर आ रही है। भारतीय टीम विराट कोहली की अगुआई में अपना पहला विश्वकप खेलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.