Saturday, May 08, 2021
-->
movement passes essential services valid till may 3 said delhi police lockdown kmbsnt

लॉकडाउन 2.0ः जरूरी सुविधा पहुंचाने वालों के पास को लेकर दिल्ली पुलिस ने दी ये जानकारी

  • Updated on 4/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) को 03 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इससे पहले लगाए 21 दिन के लॉकडाउन का आज यानी 14 अप्रैल को आखिरी दिन था। ऐसे में जो लोग मूलभूत सुविधाओं की आपूर्ती करते हैं उनको इस बात की चिंता सताने लगी होगी कि उनको बाहरी मूवमेंट के लिए जो पास दिए गए थे वो केवल 14 अप्रैल तक के लिए ही वैलिड थे। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ऐसे लोगों की समस्या का हल कर दिया  है। 

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि उनके द्वारा पहले से ही आवश्यक सेवा प्रदान करने वालों के लिए जारी किए गए मूवमेंट पास 3 मई तक मान्य होंगे। दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए ई-पासों की वैधता के लिए  ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को मोबाइल फोन में ई-पास का मैसेज दिखाना होगा और अपना आईडी प्रूफ दिखाना होगा, इसके बाद उन्हें उनके काम पर जाने से नहीं रोका जाएगा। 

दिल्ली सरकार ने दुकानदार, सब्जीवालों के लिए जारी किया E- Pass, ऐसे बनवाएं पास

21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा के बाद हुई थी ई-पास की व्यवस्था
बता दें कि जब 24 मार्च को पीएम मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी उसके बाद जरूरी सुविधा पहुंचाने वालों के लिए दिल्ली सरकार की ओर से ई-पास की व्यवस्था की गई थी। सीएम केजरीवाल ने कहा था कि जिन आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन के दौरान बाहर रखा गया है उनके कर्मचारी अपना पहचान पत्र दिखाकर कार्यालय आकर समान ले जा सकते हैं। आवश्यक वस्तु की सेवाओं में लगे कर्मचारियों को ई-पास देने की व्यवस्था की जा रही है।

पीएम के लॉकडाउन नियमों का पालन करेगी दिल्ली- CM केजरीवाल

इस तरह मिलता है ई-पास
जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को 1031 पर फोन करना होगा। जहां उनकों अपनी डिटिज देनी होगी। डिटेल और लोकेशन के आधार पर फोन करने वाले व्यक्ति को एक वाट्सएप नंबर दिया जाएगा। वह उस नंबर पर डिटेल वाट्सएप करेगा। इसके बाद उसके वाट्सएप पर ई-पास आ जाएगा।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.