Monday, Mar 01, 2021
-->
mp-byelection-digvijay-singh-attack-on-bjp-victory-said-nottantra-won-democracy-lost-pragnt

MP By-Election: बीजेपी की जीत पर दिग्विजय का हमला, बोले- नोटतंत्र जीत गया, लोकतंत्र हार गया

  • Updated on 11/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। अभी तक की मतगणना के अनुसार, 28 में से 19 सीटों पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) 21 सीटों पर, कांग्रेस छह सीटों पर और बसपा एक सीट पर आगे है। उपचुनाव में बीजेपी की जीत पर कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर हमला बोला है। इसके साथ ही कांग्रेस ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (EVM) पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि नोटतंत्र जीत गया, लोकतंत्र हार गया।

नोटबंदी पर जश्न मनाती BJP पर भड़की शिवसेना, कहा- मरने वालों का मजाक बना रही पार्टी

दिग्विजय का भाजपा पर हमला
उप चुनाव के नतीजों पर कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने कहा कि ईवीएम में छेड़छाड़ नहीं होती है, और ईवीएम से चयनात्मक छेड़छाड़ की जाती है। ऐसी सीटें हैं जिन्हें हम किसी भी परिस्थिति में नहीं हारे होंगे लेकिन हमने हजारों वोटों से हारे हैं। हम कल एक बैठक करेंगे और परिणामों का विश्लेषण करेंगे। पूर्व सीएम ने कहा, 'मैंने आपसे सुबह कहा था कि चुनाव लोकतंत्र और नोटतंत्र के बीच है. जनता और प्रशासन के बीच है. नोटतंत्र जीत गया, लोकतंत्र हार गया है।'

बिहार में तेजस्वी समर्थक उनके घर के बाहर लेकर पहुंचे मछली, टोटके का है शक

EVM पर उठाए सवाल
इससे पहले रुझानों में बीजेपी को मिली बढ़त पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा, 'अभी तक के परिणाम पोस्टल बैलट वाले हैं। सरकारी कर्मचारी, अधिकारी और जो पोस्टल बैलट में 80 साल के उम्र के ज्यादा, दिव्यांग और कोरोना संक्रमित मरीज, इसमें तो कांग्रेस के लोगों को वोटर लिस्ट ही नहीं मिल पाई थी कि कौन-कौन वोट डालने जा रहा है... तो ये तो होना ही था। मैंने कहा हुआ है जनता वर्सेज प्रशासन चुनाव हो रहा है। ईवीएम खुलने के बाद असली हकीकत सबके सामने आएगी।'

MP By- Election: रुझानों को लेकर BJP का कमलनाथ- दिग्गी पर तंज, कही ये बात

जनता की जीत- सीएम शिवराज
प्रदेश के मुख्यमंंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता का और मेरा आत्मीयता का, प्रेम का और स्नेह का रिश्ता है। मुझे पूरा विश्वास था कि भाजपा को भारी विजय मिलने वाली है। जहां हम जीत रहे हैं वहां अधिकांश सीटों पर 40-50 हज़ार वोटों से जीत रहे हैं। सीएम ने कहा कि जनमत का ये आदेश है कि जो 3 साल बचे हैं उनमें मैं ढंग से सरकार चलाऊं। मैं जनता को प्रणाम करता हूं और वचन देता हूं कि जनता की बेहतरी के लिए, मध्य प्रदेश के विकास के लिए, आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के निर्माण के लिए कोई कमी नहीं छोडूंगा।

रुझानों में बाजी पलटने से भड़की कांग्रेस, EVM में गड़बड़ी का लगाया आरोप

भाजपा 21, कांग्रेस छह और बसपा एक सीट पर आगे
राज्य के दो मंत्री एदल सिंह कंषाना (सुमावली) और गिर्राज दंडोतिया (दिमनी) अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के उम्मीदवारों से पीछे चल रहे हैं। मुरैना से बसपा के उम्मीदवार राम प्रकाश राजौरिया 3,029 मतों से आगे हैं। अब तक प्राप्त रुझानों में भाजपा के उम्मीदवार 21 सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार छह सीटों सुमावली, दिमनी, गोहद, करैरा, ब्यावरा और आगर विधानसभा सीटों पर आगे चल रहे हैं। इस उपचुनाव में प्रदेश सरकार के 12 मंत्री सहित कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं। कोरोना वायरस महामारी के भय के बावजूद तीन नंवबर को हुए मतदान में कुल 70.27 फीसदी मतदान हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.