Thursday, Aug 18, 2022
-->
mp cm shivraj singh chouhan comment on sonia gandhi congress president post pragnt

सोनिया गांधी के अध्यक्ष पद छोड़ने पर बोले शिवराज, कांग्रेस को डूबने से कोई नहीं बचा सकता

  • Updated on 8/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) द्वारा कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने को लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने पार्टी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अब डूबने से कोई नहीं बचा सकता है। हालांकि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एएनआई को बताया कि सोनिया गांधी के इस्तीफे की खबरें झूठी हैं।

CWC बैठक से पहले फटा लेटर बम, अंदरूनी खींचतान सामने आई

राहुल गांधी पर बोला हमला
पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस अब दुर्गति को प्राप्त हो रही है, नेतृत्व पर विश्वास नहीं रहा।' उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमला बोलते हुए कहा कि एक नेता जो अपने आप को युवा नेता कहते थे वो पहले ही अध्यक्ष पद छोड़कर भाग चुके हैं।

CWC की बैठक में राहुल गांधी का नाम रखने की तैयारी में कई कांग्रेस नेता

कांग्रेस का कोई नेतृत्व नहीं
शिवराज ने आगे कहा कि अब जो वर्तमान नेतृत्व है उसपर ही प्रश्नचिन्ह उठा दिए गए। कई नेताओं ने चिट्ठियां लिखी हैं। कांग्रेस के ऊपर आज अस्तित्व का संकट है। कोई नेतृत्व नहीं है, जो है उसपर भरोसा और विश्वास नहीं है। वो दिशा नहीं दे पा रहा, वो फैसले नहीं कर पा रहा।

बता दें कि खबर आई थी कि सोनिया गांधी ने कांग्रेस के आंतरिक अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की इच्छा जाहिर की है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक सोनिया ने पार्टी को अब कांग्रेस अध्यक्ष चुनने के लिए कहा है। इसके लिए उन्होंने पत्र भी लिखा है और पार्टी नेताओं से अध्यक्ष चुनने की अपील की है।

सोनिया गांधी के पक्ष में अमरिंदर, खुर्शीद बोले- राहुल को कार्यकर्ताओं का ‘पूर्ण समर्थन’

अध्यक्ष पद के लिए इन नेताओं का नाम शामिल
बता दें कि सोनिया गांधी के इस्तीफे के साथ ही सबकी निगाहें राहुल गांधी पर जा टिकी हैं। संभावना है कि उन्हें फिर से पार्टी का अध्यक्ष भी चुना जा सकता है। इसके अलावा कई और नेताओं के नाम अध्यक्ष पद के लिए चर्चा में हैं। इसमें पी. चिदंबरम, कपिल सिब्बल, शशी थरूर और गुलाम नबी आजाद शामिल हैं।

कोरोना की गिरफ्त में MP सरकार, स्वास्थ्य मंत्री हुए संक्रमित

23 वरिष्ठ नेताओं ने लिखा सोनिया को पत्र
दरअसल, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की सोमवार को होने वाली बैठक का मुख्य एजेंडा वैसे अर्थव्यवस्था, कोरोना महामारी, बाढ़ जैसे मुद्दों पर चर्चा का है, लेकिन जिस तरह से बैठक से एक दिन पहले सोनिया गांधी को लिखी गई पार्टी के 23 नेताओं की चिट्ठी सार्वजनिक की गई, इसके बाद एजेंडा पूर्णकालिक अध्यक्ष के चयन पर चर्चा का हो चुका है। इस चिट्ठी को सार्वजनिक करने के पीछे का मकसद पार्टी के भीतर खींचतान दर्शाना है, लेकिन इसके सियासी मायने अलग इशारा कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.