Thursday, May 23, 2019

MP: कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट, शिवराज के साले संजय सिंह को दिया टिकट

  • Updated on 11/8/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें पार्टी ने चार दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साले संजय सिंह मेसानी को वारासिवनी विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया है। 29 उम्मीदवारों ने नाम की ये लिस्ट बुधवार को जारी की गई।

संजय सिंह ने 3 नवंबर को मध्य प्रदेश के नेता कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए थे। पार्टी में शामिल होने के बाद संजय सिंह ने कहा था कि बीजेपी नामदारों को उतार रही है और कामदारों को निकाला जा रहा है। उन्होंने बीजेपी पर वंशवाद का भी आरोप लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मध्यप्रदेश को अब शिवराज की नहीं कमलनाथ की जरूरत है, प्रदेश में शिवराज को बहुत वक्त हो गया है। बीजेपी के नेताओं में ही आपसी द्वंद्व चल रहा है।

मध्य प्रदेश चुनाव 2018 : #Congress ने जारी प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट

नामदारों को उतारा जा रहा है कामदारों को निकाला जा रहा है। परिवारवाद और वंशवाद फल फूल रहा है। बीजेपी उम्मीदवारों की जो लिस्ट आई है उसमें पिता के बाद पुत्रों और बेटियों को उतारा जा रहा है। मोदीजी ने कहा था मैं कामदार हूं। मैं पूछना चाहता हूं कि कामदारों का क्या हुआ? मैं शिवराज सिंह का परिवार नहीं हूं, मैं रिश्तेदार हूं। मेरा कुल और गोत्र अलग है।

मध्यप्रदेश चुनाव 2018 : CM शिवराज सिंह चौहान ने भरा नामांकन पत्र

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस ने अपनी 13 प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की थी। तीसरी सूची में कांग्रेस ने मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के करीबी एवं प्रदेश के पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना को छिन्दवाड़ा सीट से चुनावी मैदान में उतारा। इनके अलावा, पार्टी ने मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक एवं वर्तमान विधायक महेन्द्र सिंह सिसोदिया को बमोरी सीट से टिकट देकर दोबारा भरोसा जताया।

मप्र विधानसभा चुनाव: #BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

वहीं, पार्टी ने पांढुर्णा सीट के वर्तमान विधायक जतन उइके का टिकट काट दिया है और इस सीट पर उनके स्थान पर नए चेहरे नीलेश उइके को टिकट दी है। नीलेश उइके के अलावा, पार्टी ने जिन नये चेहरों को पहली बार मैदान में उतारा है, उनमें श्रीकांत चतुर्वेदी (मैहर सीट), रामशंकर पयासी (रामपुर-बघेलान), तिलक राज सिंह (मानपुर), सम्मति प्रकाश सैनी (पनागर), सुनील उइके (जुन्नारदेव), सुजीत चौधरी (चौरई) एवं मनोज चौधरी (हाटपिपल्या) शामिल हैं।

बता दें कि मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को 230 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले हैं। अब तक कांग्रेस ने कुल 213 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। बाकी बची हुई 17 सीटों पर पार्टी जल्द ही अपने प्रत्याशियों का ऐलान करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.