mp-justin-amash-demands-impeachment-on-donald-trump

ट्रंप की ही पार्टी से उठी उनपर महाभियोग चलाने की मांग

  • Updated on 5/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पार्टी के ही एक सांसद ने उन पर महाभियोग चलाने की मांग की है। रिपब्लिकन पार्टी के सांसद जस्टिन अमाश ने कहा कि ट्रंप के कई ऐसे कदम उठाए हैं जिसके चलते उनपर महाभियोग चलना चाहिये।

भारतीय चुनावों में जहां जातीगत राजनीति रही हावी, वहीं ऑस्ट्रेलिया में जलवायु परिवर्तन बना अहम मुद्दा

अमाश ने रॉबर्ट मुलर की रिपोर्ट को गलत ढंग से पेश करने के लिए भी अटॉर्नी जनरल विलियम बार पर भी आरोप लगाया है। मालूम हो कि  2016 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप और रूस की साठगांठ की जांच करने वाले विशेष अभियोजक रॉबर्ट मुलर ने 448 पन्नों की रिपोर्ट विलियम को सौंपी थी।

विलियम बार ने उस रिपोर्ट का सारांश संसद में पेश किया था, जिसका हवाला देते हुए ट्रंप ने खुद को दोषमुक्त बता दिया है। वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं का कहना है कि मुलर ने अपनी रिपोर्ट में कई बार ट्रंप पर जांच बाधित करने और रूस से अपनी प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ जानकारी लेने का जिक्र किया है।

कंगाली की कगार पर पहुंचा पाकिस्तान, 30 रुपये हुई एक संतरे की कीमत

इसी आधार पर अमाश ने कहा है कि राष्ट्रपति पर महाभियोग चलाया जाना चाहिए। अमाश ने भी इस बात का समर्थन किया है। माना जा रहा है कि अमाश 2020 के राष्ट्रपति चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी में ट्रंप की उम्मीदवारी को चुनौती दे सकते हैं।

उन्होंने एक ट्वीट के जरिये कहा कि 'मुझे यकीन है कि कुछ सांसदों ने मुलर की रिपोर्ट पढ़ी है। उस रिपोर्ट में कई ऐसे उदाहरण दिए गए हैं, जहां ट्रंप ने न्याय को बाधित किया है। यदि ट्रंप राष्ट्रपति न होते तो उन्हें आरोपित करने के लिए इतने सबूत काफी होते।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.