Monday, May 23, 2022
-->
mp-vk-singh-distributed-laptops-under-cm-bal-seva-yojana-to-130-children

कोविड में अपनों को खो देने वाले 130 बच्चों को सासंद वीके सिंह ने सीएम बाल सेवा योजना के तहत बांटे लै

  • Updated on 1/7/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। कोविड में अपने परिजनों को खो देने वाले कक्षा 9 या उससे उपर पढ रहे 18 वर्ष तक के 130 बच्चों को शुक्रवार को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत सासंद वीके सिंह ने लैपटॉप बांटे। लैपटॉप वितरण का यह कार्यक्रम कलेक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सासंद ने अपने माता-पिता दोनों को खो देने वाले 25 बच्चों को 25 हजार की एफडी भी दी गई। इसके अलावा डिजी शक्ति योजना के अन्र्तगत 10 बच्चों को टैबलेट वितरित किए गए। 

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह बताया कि जनपद में डिजी शक्ति योजना के अंतर्गत 72 हजार से अधिक पात्र विद्यार्थियों का चयन किया गया है। जिन्हें शिक्षण संस्थानों के माध्यम से टैबलेट उपलब्ध कराया जायेगा। इस मौके पर वीके सिंह ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना एवं पीसीपीएनडीटी एक्ट के अंतर्गत कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित जेनेसिस स्क्ल्प्चर का भी अनावरण किया। जिलाधिकारी ने बताया कि नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे 2020-21 की रिपोर्ट के अनुसार जनपद में जन्म के समय 1000 बालकों की तुलना में बालिकाओं की संख्या 1184 पायी गयी है। जनपदवासियों की इस उपलब्धि को यादगार बनाने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में पीसीपीएनडीटी एक्ट के अंतर्गत जेनेसिस स्कल्प्चर स्थापित किया गया है, जोकि जनपद की बालिकाओं और उनके गौरन्वित माता-पिता को समर्पित है। 

कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, जिला प्रोबेशन अधिकारी विकास चन्द्र, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमरजीत सिंह, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी रजनीश पाण्डेय सहित अन्य अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.