Thursday, Jun 24, 2021
-->
mps-meet-home-minister-amit-shah-to-restore-rail-service-in-punjab-albsnt

पंजाब में रेल सेवा बहाल को लेकर सांसदों ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात

  • Updated on 11/7/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब (Punjab) के सांसदों के एक शिष्टमंडल ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। इस दौरान राज्य में फिर से एक बार ट्रेन सेवा बहाल करने की मांग की गई।

पंजाब में रेल सेवाएं ठप होने से बिजली संकट बढ़ा, राज्य सरकार ने बैठक में की समीक्षा

पंजाब में 24 सितंबर से रेल सेवा बाधित

बता दें कि पंजाब में केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ 24 सितंबर से किसान संगठनों के विरोध प्रदर्शन के बाद से ट्रेन सेवाएं बाधित है। प्रदर्शनकारी, रेल की पटरी और स्टेशन परिसर में प्रदर्शन कर रहे हैं। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि सांसदों ने गृहमंत्री को पंजाब की स्थिति और ट्रेन सेवा बाधित होने से उत्पन्न समस्याओं से अवगत कराया। बैठक में रेल मंत्री पीयूष गोयल भी उपस्थित थे।      

जहरीली हुई हवाः दिल्ली- NCR में लोगों का घुट रहा दम, गंभीर स्तर पर पहुंचा AQI

मुद्दे को जल्द सुलझाने का दावा

बैठक के बाद कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह गिल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि रेल सेवा जल्दी ही पुन: प्रारंभ होगी।       उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार अब रेलवे के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करेगी। एक अन्य सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि शिष्टमंडल ने शाह को स्थिति से अवगत कराया और उन्हें आश्वासन मिला है कि मुद्दे को जल्दी ही सुलझा लिया जाएगा।     इस बीच सूत्रों ने कहा कि केंद्र और पंजाब सरकार के प्रतिनिधियों वाली एक समिति का गठन किये जाने की संभावना है जो आक्रोशित किसानों से बातचीत करेगी। रेल सेवा बाधित होने से राज्य में आपूर्ति की कमी हो गई है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.