Sunday, Mar 07, 2021
-->
mps test positive covid-19 parliamen monsoon session coronavirus sohsnt

सांसदों पर छाया कोरोना का कहर, घट सकती है मानसून सत्र की अवधि

  • Updated on 9/19/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना संक्रमण की चपेट में सांसदों (MP) की बढ़ती संख्या के कारण संसद (Parliament) के मानसून सत्र (monsoon session) की अवधि पर असर पड़ सकता है। हाल ही में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ( Nitin Gadkari) और प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel) सहित 30 से अधिक सांसदों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में अब यहां कोविड-19 के नियमों का ज्यादा सख्ती से पालन होने लगा है और  संभावना है कि 1 अक्टूबर तक चलने वाला मानसून सत्र अगले सप्ताह ही समाप्त हो सकता है।

कोरोना की चपेट में DCW, स्वाति मालीवाल के पीएस ने किया खुद को होम क्वारंटाइन

सत्र में हो सकती है कटौती
मालूम हो कि 14 सिंतबर से शुरू हुआ संसद का मानसून सत्र बिना किसी साप्ताहिक अवकाश के 1 अक्टूबर तक चलना था, लेकिन कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सत्र की अवधि में कमी की जा सकती है। ऐसे में भाजपा के राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे के मामले ने सांसदों में डर का माहौल पैदा कर दिया है। बीते शुक्रवार को कोरोना नेगिटिव पाए गए सहस्त्रबुद्धे में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। 

पीएम केयर्स फंड को लेकर अनुराग ठाकुर से भिड़े कांग्रेस के अधीर रंजन, सदन 3 बार स्थगित

लगातार हो रही है सोशल डिस्टेंसिंग की अपील 
सांसदों में कोरोना के बढ़ते मामलों की बीच सदन में राज्यसभा चेयरमैन एम वैंकेया नायडू और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला सांसदों से सोशल डिस्टेंसिंग और दूसरे नियमों का पालन करने की अपील करते रहते हैं। यहां सांसदों की सुविधा के लिे संसद परिसर के अंदर ही टेस्ट की सुविधा करवाई गई है। इसके अलावा प्रत्येक सांसद को कोविड किट दी गई है जिसमें मास्क सैनिटाइजर के अलावा अन्य जरूरी चीजें मौजूद हैं।

MODI सरकार पर IMA ने लगाया आरोप- डॉक्टर्स कोरोना योद्धा लेकिन शहीद नहीं, यह पाखंड है…

कोरोना से 53,05,475 लोग संक्रमित
वहीं दूसरी ओर देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत में कोरोना से 53,05,475 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 85,625  लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 42,05,201 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 10,13,907 है।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

comments

.
.
.
.
.